महोबा में बोले पीएम मोदी, सपा-बसपा के चक्कर से बाहर निकलिए

पीएम नरेंद्र मोदी कहा कि बुंदेलखंड के लोग मिट्टी से सोना पैदा कर सकते हैं। बस उन्हें पानी की जरूरत है। अगर उन्हें पानी मिल जाए तो वो खेती में नया मुकाम हासिल कर सकते हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

महोबा (यूपी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परिवर्तन रैली के तहत उत्तर प्रदेश के महोबा पहुंचे। जहां उन्होंने बुंदेलखंड के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बुंदेलखंड के लोग मिट्टी से सोना पैदा कर सकते हैं। बस उन्हें पानी की जरूरत है। इस दौरान एसपी-बीएसपी पर भी पीएम मोदी ने जमकर निशाना साधा।

modi

'उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है तो बीजेपी को दें मौका'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एसपी-बीएसपी मिलकर उत्तर प्रदेश को लूटने में लगे हैं। लेकिन मेरी पार्टी को प्रदेश बनाने की चिंता है।

रोते हुए अखिलेश ने जमकर निकाली भड़ास, बोले जो आप कहेंगे वो करुंगा

पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल में उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है तो एसपी-बीएसपी का साथ छोड़ना होगा। बीजेपी को मौका देना होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक पार्टी को सिर्फ परिवार की चिंता है तो दूसरी पार्टी को सत्ता में आने की चिंता है। लेकिन बीजेपी को यूपी की चिंता है।

पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी में मचे झगड़े को लेकर कहा कि कुछ लोगों को परिवार बचाने की चिंता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की धरती हमारी मां हैं और अब हम इसे लुटते हुए नहीं देख सकते हैं।

एसपी-बीएसपी पर साधा निशाना, कहा- दोनों दल लूट में लगे हैं

सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनों ही दल एक-दूसरे को बचाती हैं। दोनों ही पार्टी लूट में लगी हुई हैं। एसपी-बीएसपी के कार्यों की वजह से परेशान होकर जनता ने केंद्र में बीजेपी को बहुमत दिया।

मंच पर भिड़े अखिलेश और शिवपाल, सुरक्षाकर्मियों ने किया बीच-बचाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड का कुछ हिस्सा यूपी में है तो कुछ हिस्सा मध्य प्रदेश में है। उन्होंने कहा कि दोनों ही बुंदेलखंड के क्षेत्रों के विकास के लिए पैसे भेजे जाते हैं। लेकिन मध्य प्रदेश में उन पैसों को योजनाओं में खर्च किया जाता है लेकिन यूपी में योजनाएं शुरू तो हैं लेकिन पूरी नहीं होती।

पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश में स्थित बुंदेलखंड के इलाके में शिवराज सरकार ने कई योजनाएं शुरू की। जिसे पूरा भी किया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। वहां लगातार किसानों के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

बुंदेलखंड में सिंचाई व्यवस्था का बुरा हाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जितनी भी योजनाएं शुरू की उनमें से कोई भी पूरी नहीं हुई है। यहां कुएं निर्माण, जल संग्रह की दूसरी योजनाएं बनाई तो गई लेकिन पूरी कितनी हुई इसकी हालत बेहद गंभीर है।

'बेटे की कसम खाता हूं, अखिलेश ने अलग पार्टी बनाने को कहा था'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महोबा में सिंचाई परियोजना की शुरूआत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम अटल जी के सपने नदियों को जोड़ने की योजना पर काम कर रहे हैं। नदियों को जोड़ दिया गया तो बाढ़ और सूखे की समस्या ने निजात मिल सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर यूपी के बुंदेलखंड के किसानों को पानी मिल जाए तो यहां किसान भी तरक्की कर सकते हैं। ये इलाका सोना पैदा करने में सक्षम है।

पीएम ने छेड़ा कन्या भ्रूण हत्या और ट्रिपल तलाक की चर्चा

पीएम मोदी ने महोबा में कन्या भ्रूण हत्या और ट्रिपल तलाक मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या करने वाला अगर हिंदू होगा तो उसे जेल जाना होगा।

ट्रिपल तलाक का मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ट्रिपल तलाक के मुद्दे को सत्ता पक्ष या विपक्ष का मुद्दा नहीं बनाएं। उन्होंने कहा कि क्या कोई सिर्फ तीन बार तलाक बोल दे वो भी फोन पर तो तलाक हो जाएगा?

पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान की मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलाना सरकार का कर्तव्य है। ऐसे में इस मुद्दे को सियासत से जोड़कर नहीं देखना चाहिए।

जवानों और सुरक्षा बलों को संदेश भेजने का पीएम ने किया निवेदन

पीएम मोदी ने मुस्लिम समाज से अपील करते हुए कहा कि पढ़े-लिखे लोग अपने घर की पढ़ी लिखी महिलाओं को आगे बढ़ाएं। उन्हें टीवी डिबेट में शामिल कीजिए और इन मुद्दों पर चर्चा कीजिए।

महोबा में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार दिवाली पर सभी से निवेदन है कि हमारे जवानों और सुरक्षा बलों को संदेश जरूर छोड़ें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi addresses public rally in Mahoba in UP.
Please Wait while comments are loading...