नेताजी सुभाष चंद्र बोस को पीएम ने किया सैल्यूट, सार्वजनिक की फाइलें

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 120वें जन्मदिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ने उन्हें सैल्यूट करते हुए नेताजी से संबंधित फाइलों को ऑनलाइन मुहैया कराया है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है कि नेताजी से संबंधित फाइलें netajipapers.gov.in पर उपबल्ध हैं। पीएम मोदी ने नेताजी को श्रद्धांजलि देते हुए कई ट्वीट किए हैं।

narendra modi

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि नेताजी महान बुद्धिजीवी थे, वह हमेशा समाज के शोषित वर्ग के विकास और हित के बारे में सोचते थे, मैं इस बात के लिए गौरान्वित महसूस करता हूं कि हमारी सरकार को नेताजी की फाइलों को सबके सामने लाने का मौका मिला, नेताजी की फाइलों को सार्वजनिक किए जाने की मांग काफी लंबे समय से की जा रही थी। नेताजी ने देश की आजादी और उसे उपनिवेश से बाहर लाने में बहुत बड़ा योगदान दिया है।

आपको बता दें कि सरकार में आने के एक साल बाद मोदी सरकार ने नेताजी से जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक किए जाने के कई अहम कदम उठाए थे। लेकिन इन तमाम प्रयासों के बाद यह पहली बार है जब तमाम फाइलों को एक जगह संकलित कर उसे इंटरनेट पर मुहैया कराया गया है। इन फाइलों को सार्वजनिक किए जाने के बाद कांग्रेस सरकार पर कई सवाल खड़े किए गए कि नेताजी की फाइलो को जानबूझकर सार्वजनिक नहीं किया गया।

इसे भी पढ़ें- सुभाष चंद्र बोस की 120वीं जयंती: युवा शक्ति के प्रतीक नेताजी थे कारों के शौकीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi salutes Netaji Subhash chandra bose on his 120th birthday. He releases files related to him online.
Please Wait while comments are loading...