लखनऊ में पीएम, जानिए पूरा शेड्यूल, क्या हैं उनके साथ योग के नियम

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर आज लखनऊ आ रहे हैं, पीएम मोदी की सुरक्षा को देखते हुए हर जगह सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। पीएम मोदी पीएम मोदी आज शाम को 4.50 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे, यहां से वह हेलीकॉप्टर से सीधा सीडीआरआई जाएंगे जहां वह नवनिर्मित बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम शाम को छह बजे एकेटीयू जाएंगे। यहां पीएम 20 लोगों को पीएम आवास योजना के तहत घरों की चाभियां सौपेंगे। इस कार्यक्रम के बाद पीएम सीधे राजभवन जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पीएम 8.15 बजे भोजन करेंगे, जिसके बाद वह रात 9.30 बजे राजभवन चले जाएंगे और रात्रि को यहीं ठहरेंगे।

narendra modi


रात 2 बजे से कार्यक्रम में मिलेगी एंट्री

पीएम मोदी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सुबह रमाबाई अंबेडकर मैदान पहुंचेंगे और यहां राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहति तमाम आला नेता और मंत्रियों के साथ योग करेंगे। पीएम मोदी के साथ योग करने के लिए लोगों के लिए बकायदा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। रमाबाई अंबेडकर मैदान में प्रवेश के लिए रात्रि 2 बजे से ही प्रवेश द्वार खोल दिया जाएगा और सुबह 5.45 बजे तक लोगों को इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रवेश दिया जाएगा, इसके बाद लोगों को यहां एंट्री नहीं दी जाएगी।

इन चीजों को लाने पर है प्रतिबंध

पीएम के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जो अहम शर्त रखी गई है वह यह कि यहां आयुष विभाग की ओर से उपलब्ध कराई गई टी-शर्ट ही पहनकर आना है, इसके साथ आपको गाढ़े रंग की लोवर पहनना होगा। मैदान में लोग अपने साथ किसी भी तरह का पैकेट, बैग आदि नहीं ला सकते हैं, इसके अलावा खाद्य सामग्री, पेजर, टेपरिकॉर्डर, कैमरा, कार की चाभी जोकि रिमोट लगी हो, थर्मल फ्लास्क, पानी की बोतल, चाकू, कैची, पेंचकस, ब्लेड, शऱाब, स्प्रे, टॉयगन समेत किसी भी तरह का गैजेट लाने पर भी प्रतिबंध है।

बिना पहचान पत्र एंट्री नहीं

इस कार्यक्रम में आने वालों को अपना फोन भी मैदान में घुसने से पहले बंद करना होगा। वहीं कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लोगों को जो पहचान पत्र मुहैया कराया गया है उसे लाना भी अनिवार्य है, इसके बिना लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। वाहनों पर भी पास लगाना अनिवार्य होगा। कार्यक्रम एक घंटे 20 मिनट का है, पीएम मोदी मैदान में 6.30 बजे पहुंचेंगे और 7.50 बजे तक योग करेंगे। जिसके बाद पीएम 8.05 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से सीधा दिल्ली रवाना हो जाएंगे।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi in Lucknow full schedule and guideline to do yoga with him. He will take part in yoga event on International YOga day.
Please Wait while comments are loading...