ई-वैलेट को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी ने शुरू की बंपर लकी ड्रा योजना

कानपुर में परिवर्तन रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर बोला हमला

Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। यूपी में परिवर्तन रैली के मद्देनजर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए  कहा कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन की लहर नहीं आंधी चल रही है। 

narendra modi

लकी ड्रा में हर रोज लोगों के खाते में जमा होंगे 1000 रुपए
अगर आपने मोबाइल फोन से कुछ भी खरीदा है तो उसका इनाम का ड्रा 25 दिसंबर को निकलेगा। इसमें 15 हजार लोगों का जिनका नंबर निकलेगा, उनके खाते में 1000 रुपए सरकार की ओर से जमा हो जाएगा। यह का हर दिन 100 दिन तक हो जाएगा। हर दिन 15 हजार लोगों के खाते में 1000 रुपए जाएगा। जिन लोगों के खाते में एक बार पैसा पहुंच गया है, उनके खाते में दोबारा नहीं जाएगा। 

14 अप्रैल को होगा बंपर ड्रा
14 अप्रैल को बाबा साहब की जयंती पर बंपर ड्रा होगा जिसमें 8 नवंबर से लेकर 14 अप्रैल जितने भी लोगों ने ऑनलाइन खरीददारी की होगी उन्हें करोड़ो-करोड़ो रुपए का इनाम दिया जाएगा। 

3000 से उपर की खरीददारी पर नहीं मिलेगा लाभ
जिन दुकानदारों ने ऑनलाइन सामान बेचा है, उन्हें हर सप्ताह इनाम मिलेगा। यह इनाम व्यापारियों और ग्राहकों को मिलेगा। जो 50 रुपए से ज्यादा खरीदता है और 3000 से कम खरीदता है उसे यह इनाम दिया जाएगा। 3000 से अधिक खरीदने वालों को इनाम की जरूरत नहीं होती है। 

जिन दुकानदारों का लेन-देन 2 करोड़ से कम होगा उन्हे यह इनाम मिलेगा। यह इनाम छोटे-छोटे लोगों को यह इनाम मिलेगा। मैं आपसे अपील करता हूं कि इस योजना को आप लोगों तक पहुंचाएं। 

कितना झूठ बोलते हैं ये लोग
यही लोग कहते थे कि राजीव गांधी ने लोगों को मोबाइल दिया है, तो मैं कहता हूं कि मोबाइल फोन को बैंक बना दो तो ये लोग कहतें हैं कि गरीबों के पास मोबाइल ही नहीं है। कितना झूठ बोलते हैं ये लोग। 

50 दिन बाद कठिनाइयां कम हो जाएगी
मैंने पहले भी कहा था कि 50 दिन तक कठिनाई होगी और यह 50 दिन के बाद कम होनी शुरु हो जाएगी। ये जो हमारे विरोधी कह रहे हैं कि लोगों का बैंक में खाता नहीं है, दूसरी ओर कहते हैं कि इन्हें पैसा नहीं मिल रहा है। ये लोग देश के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। 

मैं हिसाब चुकता करुंगा
कुछ लोगों को लगता था कि बैंक में पैसा डाल दिया तो वह सफेद जाएगा वह गलत है, यह सरकार इमानदारों के लिए है। ये लोग अब फंस गए है, जिन्होंने पैसा डाला, हम पैसा तकनीक से ढूंढ रहे है, कहां से आया है यह पैसा। आपने देखा होगा कि दनादन पैसे पकड़े जा रहे हैं। ऐसा पहले कभी नहीं होता था, लेकिन आज मैं उनका हिसाब चुकता कर रहा हूं, जिन्होंने देश का पैसा लूटा है। 

ये लोग बहुत ताकतवर लोग हैं
मैं जानता हूं इनकी इतनी ताकत है कि ये बैंक अफसरों को खरीद सकते हैं। वो कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन यह लड़ाई इमानदारी की लड़ाई है, गरीबों की लड़ाई है और देश यह लड़ाई जीत कर रहेगा। मैं यह बात जानता हूं कि इतने बड़े देश में इतने बड़े निर्णय के लिए लोगों को क्या कुछ सहना पड़ा है उसका मुझे पूरा अंदाज है। 

आप कभी निराश नहीं होंगे
मेरे देशवासियों ने जो कुछ भी सहा है देश के उज्जवल भविष्य के लिए सहा है। लोगों ने भांति-भांति के कष्ट झेले हैं, लेकिन आपने जो कष्ट झेला है वह अपने स्वार्थ के लिए नहीं झेला है, देश के लिए झेला है, इसलिए आपको निराश होने का कभी अवसर नहीं आएगा। 

यूपी के गांवों में पहुंचाई बिजली
आजादी के 70 साल बाद भी यूपी में कई ऐसी जगहें हैं जहा लोगों तक बिजली नहीं पहुंची। मैंने 1000 दिन में बिजली पहुंचाने का वायदा किया था, हमने प्रदेश के 1500-1600 गांवों में बिजली पहुंचा दी है, अब सिर्फ 70-72 गांव बचे हेैं। इन गांवों में सिर्फ 50 गांव ऐसे हैं जो कागजों पर है जहां कोई रहता नहीं है। ऐसे में सिर्फ 20-22 गांव बचे हैं जहां बिजली नहीं है, अगर यहां की सरकार ने रोड़ा नहीं डाला तो उन जगहों पर भी बिजली पहुंच जाएगी। 

कांग्रेस पर बोला हमला
मैं कांग्रेस वालों को याद दिलाना चाहता हूं, कांग्रेस वाले लोग बेशर्मी से मीडिया के सामने बोलते हैं। सीताराम केशरी ऐसे कांग्रेस अध्यक्ष थे जिन्हें खुद कांग्रेस वाले कहते थे ना खाता ना बही जो केशरी कहे वही सही। कांग्रेस ने देश को कभी हिसाब नहीं दिया, अपने हित के लिए सारे फैसले लिए। 

छोटे नोट की पूछ बढ़ी है
8 नवंबर को हमने नोटबंदी का फैसला लिया है, आप जानते हैं कैसे-कैसे लोगों का पसीना छूट रहा है। जब हजार की नोट थी तो 100 की नोट को कोई पूछता नहीं था। अब 1000 और 500 की नोट चली गई तो लोग 100 की नोट को लोग पूछ रहे हैं। अब छोटे लोग और छोटे नोट की पूछ बढ़ी है। 

इमानदार राजनीति होनी चाहिए
मैंने सभी पार्टियों को कहा था कि देश में एक साथ चुनाव हो उसपर भी चर्चा हो, ये दोनों बाते ऐसी थी जिसपर पार्टियां चर्चा नहीं चाहती थी, इसीलिए चर्चा नहीं होने दी गई। मैं अपील करता हूं चुनाव आयोग से राजनीतिक दलों पर दबाव बनाए कि देश में इमानदार राजनीति हो, हम इसका पूरा साथ देंगे। 

चुनाव आयोग का धन्यवाद
मैं देश के चुनाव आयोग का सम्मान करना चाहता हूं, उन्होंने राजनीतिक पार्टियों से कालाधन को खत्म करने का आह्वाहन किया है। पार्टियों को मिलने वाले चंदे का हिसाब होना चाहिए, देश की जनता की इच्छा के अनुसार मिलकर कोई रास्ता खोलनी चाहिए, यह बात मैंने सभी दलों के साथ बैठक में कही थी और इसकी चर्चा संसद में करने को भी कहा था। 

लखनऊ में सरकार बदलनी होगी

पूरे यूपी में परिवर्तन की आंधी इसलिए आई है क्योंकि यहां के लोग गुंडागर्दी से तंग आ चुके हैं। सरकार में बैठे लोग गुंडागर्दी करने वालों को शह दे रहे हैं, ऐसे में सामान्य लोग कहां जाएं, उसका मकान छीन ले, उसकी जमीन छीन ले। जबतक लखनऊ में सरकार नहीं बदलोगे तबतक गुंडागर्दी रुकने वाली नहीं है।

पहली बार बेइमानों के लिए संसद में नारे लग रहे
पहली बार देश में ऐसा हुआ जब बेइमानों को मदद करने के लिए कुछ लोग संसद में नारे लगा रहा थे। देश आज दो हिस्सों में बंटा हुआ है, एक तरफ मुट्ठीभर वो नेता हैं जो कालाधन, भ्रष्टाचार, बेइमानी को बचाने में लगे हैं, दूसरी तरफ पूरा हिंदुस्तान है जो इमानदारी के रास्ते पर चलने के लिए कुछ भी सहने को तैयार है।

हम काला धन बंद करना चाहते हैं वह संसद बंद करना चाहते हैं
एक तरफ जहां हम भ्रष्टाचार को खत्म करने की लड़ाई लड़ रहे हैं, हमारा एजेंडा है कि विकास हो, भ्रष्टाचार बंद हो, कालाधन बंद हो, लेकिन उनका एजेंडा है कि संसद बंद हो। राष्ट्रपति के कहने के बाद भी हो-हल्ला करते रहे, नारे लगाते रहे। ये इसलिए करते रहे क्योंकि जिन मुद्दों पर सरकार चर्चा चाहती थी उन मुद्दे से भाग रही थी। अब तक जो सरकार चल रही थी उन्हें हिसाब देना मुश्किल हो रहा था। स्पीकर पर कागज फेके गए, मुन्सिपलिटी में भी लोग ऐसा नहीं करते हैं। 

देश युवाओं के हाथ में है

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश युवा देश है, अगर युवाओं के हाथ में कौशल हो तो देश को आगे ले जाने से कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा कि युवा देश को बहुत आगे ले जाएंगे। 

यूपी ने दिल्ली में स्थिर सरकार दी है। 
तीस साल से देश में स्थिर सरकार नहीं थी, लेकिन यूपी ने देश में स्थिर सरकार देने का काम किया है। आपने दिल्ली में ऐसी सरकार बनाई है जो सरकार को गरीबों को समर्पित है। पहले दिन से हमने जो भी योजना लाए हैं वह सारी योजनाएं देश के गांव, गरीब, किसान, दलित, शोषित, वंचित, माताएं, बहने और युवाों के जीवन में बदलाव लाने के लिए हैं। 

रैली की शुरुआत से पहले पीएम मोदी ने एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।  रैली में मुरली मनोहर जोशी, राजीव प्रताप रूडी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या भी मंच पर मौजूद थे। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi addresses a mega rally in Kanpur takes on opposition.
Please Wait while comments are loading...