इलाहाबाद के दो विधायकों को मिली जगह तो संगम नगरी मुस्‍कुराई

इलाहाबाद के दो विधायकों को भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की कैबिनेट में जगह मिली है। योगी कैबिनेट में इलाहाबाद से शामिल होने वाले विधायकों सिद्धार्थ नाथ सिंह व नंद गोपाल गुप्ता नंदी शामिल है।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। सूबे की योगी कैबिनेट में संगमनगरी का जलवा बिखरने लगा है। यहां से विधायक केशव मौर्या को डिप्टी सीएम बनाये जाने के बाद इलाहाबाद के दो और विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया गया है। लखनऊ में रविवार को दोपहर दो बजे योगी आदित्यनाथ ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली है।

इलाहाबाद के दो विधायकों को मिली जगह तो संगम नगरी मुस्‍कुराई

अखिलेश ने किया नजरअंदाज

उसके साथ ही इलाहाबाद के दो विधायकों की भी ताजपोशी होगी और इन्हे भी लाल बत्ती मिल जायेगी। योगी कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायकों सिद्धार्थ नाथ सिंह व नंद गोपाल गुप्ता नंदी शामिल हैं।अखिलेश सरकार में आठ विधायक होने के बावजूद एक भी मंत्री इलाहाबाद को नहीं मिला था। वहीं भाजपा ने अपने आठ विधायकों में से दो को योगी कैबिनेट में जगह देकर इलाहाबादियों को बड़ा तोहफा दिया है। जबकि केशव के रूप में पहले ही इलाहाबाद को डिप्टी सीएम मिल चुका है।

सिद्धार्थ नाथ सिंह

सीएम की रेश में चल रहे सिद्धार्थ नाथ सिंह को योगी कैबिनेट में जगह दी गई है। सिद्धार्थ ने इलाहाबाद शहर पश्चिमी में पहली बार भाजपा का कमल खिलाया है। सिद्धार्थ ने मौजूदा विधायक पूजा पाल व सपा की मजबूत प्रत्याशी छात्रसंघ
अध्यक्ष ऋचा सिंह को परास्त किया था। इनका मंत्री बनना तय था।

नंदगोपाल गुप्ता नंदी

इलाहाबाद के नंदगोपाल गुप्ता नंदी भी योगी कैबिनेट में जगह पाने में कामयाब हो गये हैं। शहर दक्षिणी से सपा विधायक परवेज अहमद को हराकर कमल खिलाने वाले नंदी पूर्व में बसपा सरकार के मंत्री रह चुके हैं। उन्‍होंने पिछली बार कांग्रेस से चुनाव लड़ा था। इस बार पत्नी और इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा के साथ नामांकन के दो दिन पहले भाजपा में आये और अब जीत का तोहफा उन्हे मंत्री बनाकर दिया गया है। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two MLA from Allahabad has got place in Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath's cabinet.
Please Wait while comments are loading...

LIKE US ON FACEBOOK