पर्रिकर बोले, सर्जिकल स्ट्राइक 100 फीसदी परफेक्ट, मैं सीधा-साधा रक्षामंत्री नहीं हूं

Subscribe to Oneindia Hindi

आगरा। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पहली बार इस पूरे मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि जो प्यार आप मुझ पर न्योछावर कर रहे हैं वह भारतीय सेना और प्रधानमंत्री का होना चाहिए जिनके नेतृत्व में यह सफल ऑपरेशन हुआ।

parrikar

दुश्मनों के लिए रखता हूं टेढ़ी सोच

अपने विरोधियों से सीधे तौर पर संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहा कि मैं सीधा सोचता हूं लेकिन जब देश की रक्षा का सवाल आता है तो टेढ़ा भी सोच सकता हूं। उन्होंने कहा कि लोगों को लगता है कि मैं सीधा साधा हूं लेकिन मैं टेढ़ा भी सोच सकता हूं।

सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने वाले बहादुर जवानों से मिलेंगे प्रधानमंत्री

पर्रिकर ने कहा कि मैं देश के जवानों को शहादत का सम्मान करता हूं, मैं देश के जवानों से कहना चाहूंगा कि वह जितना खुद को नुकसान से बचाने के लिए दुश्मनो पर ज्यादा से ज्यादा हमला करिए।

100 फीसदी परफेक्ट

सर्जिकल स्ट्राइक पर बोलते हुए पर्रिकर ने कहा कि जो सर्जिकल स्ट्राइक है वह तो कर दिया है, लेकिन ऐसा करते हुए हमारा एक भी जवान शहीद नहीं हुआ है, यह 100 फीसदी परफेक्ट सर्जिकल स्ट्राइक है।

बॉर्डर पर तनाव के बीच सुषमा ने की पाकिस्तानी बेटी की मदद

उन्होंने कहा कि हमारे सैनिकों के पास यह जिगर और शौर्य है कि वह काम करने से रुकते नहीं बल्कि अपना काम पूरा 100 फीसदी सफलता के साथ करते हैं। पर्रिकर ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित हैं, ऐसे में आप निश्चिंत रह सकते हैं।

पढ़ें: भाई ने बहन के साथ कलंकित किया रिश्ता, गर्भपात के लिए टॉर्चर

वहीं जिन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाएं उन्हें भी पर्रिकर ने आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कई ऐसे तत्व होते हैं जो देश के प्रति अपनी वफादारी नहीं रखते। कई लोगों ने शंका व्यक्त की है, लेकिन पहली बार है लोग सेना के खिलाफ शंका व्यक्त कर रहे हैं, हमें ऐसे लोगों से बचकर रहने की जरूरत है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत सरकार को वीडियो जारी करने व सबूत देने की कोई जरूरत नहीं है, जो पीओेके के लोगों ने कहा वह काफी है।

उस रात मैं सो नहीं सका

पर्रिकर ने कहा कि मैं पांच घंटा पूरा सोने वाला बीच में ना जागने वाला आदमी हूं, लेकिन जब आतंकियों ने सेना पर हमला कि तो मैं उस रात सो नहीं सका और उस रात भी मैं नहीं सोया जब हमारी सेना ने स्ट्राइक की थी।

VIDEO: खत्म हुई मुठभेड़, मारे गए पाकिस्तान से आए तीनों आतंकी

जो लोग सर्जिकल स्ट्राइक से बौखला गए हैं, उन्होने ऐसी घटना करके खुद की इज्जत बढ़ाने की कोशिश की है, ऐसे में हमें सतर्क रहना चाहिए। किसी भी तरह की संदिग्ध जानकारी मिले तो पुलिस और सेना को देनी चाहिए।

सेवानिवृत्त सैनिक फिर से सीमा पर आने को तैयार

सर्जिकल स्ट्राइक पर जब कई देशों से हमें समर्थन मिलना शुरु हो गया तो हमारे दुश्मन भ्रमित हो गए और कई तरह के बयान देने लगे और हमे युद्ध की धमकी देने लगे। मुझे पूर्व सैनिकों ने मेल किया है कि वह युद्ध के लिए फिर से सीमा पर आने के लिए तैयार हैं।

पाक बेनकाब- पीओके में चल रहे आतंकी कैंप के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरे

रक्षामंत्री होने के नाते मैं अपनी मर्यादाओं को भंग नहीं कर सकता हूं, मुझे सिर्फ इतना ही कहना है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जो कुछ भी करना चाहिए वह कर के रहूंगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Manohar Parrikar speaks on surgical strike says It was 100 percent perfect strike. He says we dont need to give any video or proof of it.
Please Wait while comments are loading...