भाजपा के अभियान को सफल बनाने के लिए अखिलेश की 'साइकिल' चला रहे हैं अधिकारी

Subscribe to Oneindia Hindi

यूपी के मिर्जापुर जिले में भाजपा के देशव्यापी अभियान को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत आला अधिकारी सपा के चुनाव चिन्ह साइकिल को दौड़ा रहे है। आप भी सोच रहे होंगे कि भारतीय जनता पार्टी का ऐसा कौन सा अभियान है जिसको सफल बनाने के लिए समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल का उपयोग जिले के अधिकारी कर रहे है। मामला सेहत से जुड़ा हुआ है।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए चलाई साइकिल

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए चलाई साइकिल

भाजपा ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इस क्रम में शानिवार को डीएम व एसपी ने साइकिल चलाकर लोगों को योग के लिए जागरुक किया। डीएम विमल कुमार दुबे और एसपी आशीष तिवारी ने रविवार की सुबह साइकिल चलाया। घंटाघर मैदान से शुरू हुई साइकिल यात्रा वासलीगंज, संकटमोचन, जिला अस्पताल होते हुए कलक्ट्रेट परिसर में पहुंचकर समाप्त हुई। यहां डीएम और एसपी ने लोगों को पर्यावरण और योग के महत्व की जानकारी दी।

जागरुक किसे किया, यह समझ में नहीं आया

जागरुक किसे किया, यह समझ में नहीं आया

मजे की बात यह रही कि जागरुकता साइकिल उस समय चली जब नगर की दुकानें बंद थी,सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। फिर किसको जागरुक किया गया, यह समझ में नहीं आया। वैसे तो केंद्र में सरकार बनने के बाद ही 21 जून को अंतर्राष्टीय योग दिवस घोषित होने के बाद योग दिवस को धूमधाम से मनाया जा रहा है। पर पिछले योग दिवसो में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी तो प्रदेश सरकार की दिलचस्पी इस कार्यक्रम में कम थी।

भाजापा का सत्ता में आने का दिख रहा असर

भाजापा का सत्ता में आने का दिख रहा असर

अब उत्तर प्रदेश में भाजपा सत्ता में है तो योग दिवस को सफल बनाने के लिए सरकारी अधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ जुट गए हैं। जिले में अंतराष्ट्रीय योग दिवस को भव्य रूप से मनाने के लिए कई दिनों से तैयारी चल रही है। मुख्यालय के विभागों के साथ ही तहसील, ब्लाक और गांवों में भी योग दिवस मनाने की तैयारी चल रही है। सभी सरकारी, गैर सरकारी कर्मचारियों के साथ ही स्कूली बच्चों और संगठनों को दिवस में बढचढ़कर हिस्सा लेने की अपील की जा रही है। इसे लेकर कई स्तर पर बैठकें हो चुकी हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
official runs cycle to aware public about international day in mirzapur
Please Wait while comments are loading...