19 मार्च को यूपी की नई सरकार का शपथ ग्रहण, केशव ने कहा- कल करेंगे सीएम के नाम का ऐलान

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश को जल्द ही उसकी सरकार मिल जाएगी। 11 मार्च को आए परिणाम के बाद भारतीय जनता पार्टी मे मुख्यमंत्री पद के लिए चल रहा घमासान जल्द ही समाप्त होने वाला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 19 मार्च, रविवार को शाम 5 बजे यूपी की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा।   

मौजूद रहेंगे मोदी और शाह

मौजूद रहेंगे मोदी और शाह

मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने शपथ ग्रहण के मद्देनजर तैयारियां शुरू करा दी हैं। जानकारी के अनुसार यह शपथ ग्रहण लखनऊ के आशियाना स्थित स्मृति उपवन में होगा। राजभवन से करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कार्यक्रम स्थल पर शपथ ग्रहण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भी मौजूद रहने की संभावना है।

केशव ने कहा कल होगा ऐलान

केशव ने कहा कल होगा ऐलान

हालांकि शपथ ग्रहण की तारीख तय हो जाने के बाद भी अब तक मुख्यमंत्री कौन होगा, इस रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है। वहीं भाजपा की यूपी इकाई के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 18 मार्च, रविवार को सीएम के नाम की घोषणा हो जाएगी।

मुझे किसी रेस के बारे में पता नहीं

मुझे किसी रेस के बारे में पता नहीं

बता दें कि फिलहाल यूपी के सीएम के लिए मनोज सिन्हा, राजनाथ सिह और केशव प्रसाद मौर्य का नाम ही चर्चा में है। हालांकि खुद मनोज सिन्हा और राजनाथ सिंह अपने आप को सीएम की रेस से बाहर बता चुके हैं। मनोज सिन्हा ने तो यहां तक कहा कि उन्हें ऐसे किसी रेस के बारे में पता नहीं है।

मिला है प्रचंड बहुमत

मिला है प्रचंड बहुमत

हालांकि केशव के नाम पर भी संस्पेंस बरकरार है क्योंकि खुद अमित शाह ने कहा था कि मैंने यूपी के मुख्यमंत्री के चयन का अधिकार केशव प्रसाद मौर्या पर छोड़ दिया है। गौरतलब है कि 11 मार्च को विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद भाजपा को 325 सीटों का प्रचंड बहुमत मिला था।

ये भी पढ़ें: इस दांव से मोदी को चारों खाने चित करना चाह रही है कांग्रेस, क्या मिलेगी कामयाबी?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Oath ceremony of new UP CM and ministers to be held on 19th March at Smriti Upwan, Lucknow.
Please Wait while comments are loading...