यूपी के राज्यपाल राम नाइक की आत्मकथा पढ़ाई जाएगी छात्रों को, विश्वविद्यालय ने दिया आदेश

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक की आत्मकथा चरैवति-चरैवति जल्द ही राज्य के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में उपलब्ध हो जाएगी। इसके लिए आदेश दे दिए गए हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

बरेली। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की आत्मकथा से जल्द रुहेलखंड विश्वविद्यालय और विवि से जुड़े तमाम महाविद्यालय के छात्र छात्राएं रूबरू हो सकेंगे। इसके लिए विश्वविद्यालय की और से आदेश जारी हुए है। शुरुआत में पहले यह आत्मकथा रुहेलखंड विश्वविद्यालय के पुस्तकालय में उपलब्ध रहेगी उसके बाद विवि से जुड़े तमाम महाविद्यालय में उपलब्ध होगी। विश्वविद्यालय प्रशासन का आत्मकथा खरीदने के संबंध में कहना है कि महाहिम के संघर्ष और सफल होने से छात्र छात्राएं प्रेरणा लेंगे। मिली जानकारी के अनुसार महामहिम की आत्मकथा हिंदी , उर्दू , अंग्रेजी के साथ कुछ अन्य भाषों में छात्र छात्राएं को उपलब्ध होगी।

यूपी के गर्वनर राम नाइक की आत्मकथा पढ़ाई जाएगी छात्रों को, विश्वविद्यालय ने दिया आदेश

कुलपति मुशाहिद ने महामहिम की आत्मकथा चरैवेति चरैवेति के लिए आदेश जारी भी कर दिए है। कुलपति मुशाहिद के आदेश पर केंद्रीय पुस्तकालय प्रशासन ने किताबों की खरीदने की तैयारी के साथ शुरुआत में मुख्य भाषाओं में उपलब्ध आत्मकथा की पांच पांच प्रतिलिपी खरीदने का फैसला किया है। रुहेलखंड विश्वविद्यालय के केंद्रीय पुस्तकालय प्रभारी के अनुसार किताब की खरीद के संबंध में आदेश जारी हुए है। कॉलेज प्रशासन से इसके लिए सहयोग माँगा जा रहा है। आपको बताते चले यूपी के विश्वविद्यालय राम नाइक बढ़ती उम्र में भी छात्र छात्रों के बीच लोकप्रिय है।
राम नाइक ने 14 जुलाई 2014 से उत्तर प्रदेश के राज्यपाल हैं। वो प्रदेश के 28वें राज्यपाल हैं। 13 वीं लोकसभा में सांसद रहे नाइक 1999 से 2004 तक ही अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार में तेल और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में मंत्री का पद भी संभाला है। बचपन से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवी रहे नाईक कानून की डिग्री के धारक भी है। नाइक ने 1964 में अपना राजनीतिक करियर शुरू किया।
नाइक के साथ कुछ विवाद भी जुड़े रहे। प्रदेश का राज्यपाल होने के बाद नाइक ने कहा था कि राम मंदिर जल्द से जल्द बन जाना चाहिए, ऐसा इसलिए क्योंकि देश की जनता चाहती है कि उनकी मनोकामना पूरी हो। ये भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश: अखिलेश यादव के तोहफों की 'बारिश' और सियासत की 'छतरी'!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Now Students of Rohilkhand university will read autobiography of UP Governor Ram Naik
Please Wait while comments are loading...