आज होगा फैसला कांग्रेस मानेगी सपा का प्रस्ताव या फिर टूट जाएगा गठबंधन!

समाजवादी पार्टी कहना है कि कांग्रेस को बता दिया गया था कि कम से कम 300 सीटों पर ही समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन के मुद्दे पर अब सब कुछ कांग्रेस पर निर्भर है। समाजावादी पार्टी के मुखिया और सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस को 100 सीटों का ऑफर दिया है। इससे यह स्पष्ट है कि अखिलेश ने साफ संकेत दे दिए हैं कि कांग्रेस इस प्रस्ताव पर विचार कर सकती या फिर अपना रास्ता अलग कर सकती है। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी खुद आगे आई है और सीटों के मुद्दे पर सक्रिय हो गई हैं। सूत्रों की माने तो कांग्रेस आज सपा से गठबंधन के मु्द्दे पर कोई बड़ी घोषणा कर सकती है।

आज होगा फैसला कांग्रेस मानेगी सपा का प्रस्ताव या फिर टूट जाएगा गठबंधन!

बताया जा रहा है कि कांग्रेस में बड़ा धड़ा ऐसा भी है डो अखिलेश के आगे नतमस्तक होने की जगह अकेले ही चुनाव लड़ने का समर्थक है। वहीं कांग्रेस नेतृत्व का मानना है कि वो अपनी नैया अखिलेश की लोकप्रियता के सहारे पार करना चाहती है। माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी की ओर से अखिलेश के पास भेजे दूत, धीरज के बाद अब सोनिया गांधी ने खुद सब कुछ संभालने का फैसला किया है। वहीं दूसरी ओर यह बात भी सामने आई है कि कांगेस विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट आज जारी करेगी। समाजवादी पार्टी के नेता और राज्‍यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री 100 सीटें दे रहे थे। पर कांग्रेस 120 सीटों से कम पर नहीं मांग रही थी।
उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि सपा और कांग्रेस का गठबंधन करीब-करीब टूट गया है। वहीं कांग्रेस के उत्‍तर प्रदेश प्रभारी गुलाब नबी आजाद ने कहा कि दिल्‍ली पहले और दूसरे चरण में कांग्रेस पूरी ताकत के साथ लड़ेगी और इसके लिए अभी 140 उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं। ये भी पढ़ें: जानें क्यों शिवपाल सिंह यादव के प्रति हमदर्दी जता रही हैं मायावती!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Now congress president sonia gandhi will handle situation for alliance with samajwadi party
Please Wait while comments are loading...