ठग अनुभव मित्तल साख जमाने के लिए बड़े नेताओं के साथ फोटो का इस्तेमाल करता था

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

दिल्ली। लोगों को अपने शातिर दिमाग से ठगने वाला डिजिटल मार्केटिंग कंपनी socialtrade.biz का मालिक अनुभव मित्तल का नेताओं के साथ भी संबंध होने का मामला सामने आया है। दरअसल, ठग अनुभव मित्तल की एक फोटो सामने आई है जिसमें वह गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ बैठा हुआ है। ये फोटो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। ये भी पढ़ें: सनी लियोन-अमीषा पटेल के साथ बर्थडे मनाता था 3700 करोड़ गबन करने वाला अनुभव मित्तल

ठग अनुभव मित्तल साख जमाने के लिए बड़े नेताओं के साथ फोटो का इस्तेमाल करता था

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ नटवरलाल का फोटो

खबर है कि इस नटवरलाल ने लोगों को ठगने के लिए तमाम तरह की कलाबांजिया की है। वहीं, बड़े-बड़ें नेताओं और फिल्मी स्टारों के साथ लिए गए फोटो और वीडियो बनवाकर वायरल करता था और इसी साजिश के तहत उसने गृह मंत्री राजनाथ सिंह और भी कई नेताओें के साथ फोटो खिंचवाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करता था।

2012 से शुरू किया लोगों को ठगने का काम

बता दें कि अनुभव मित्तल ने साल 2011 में ग्रेटर नोएडा के एक संस्थान से कम्प्यूटर साइंस से बीटेक किया। इसके बाद ablaze info solutions के नाम से एक कंपनी खोली। 2012 से लेकर 2015 के बीच सिर्फ 3-4 लाख रूपये लगाकर काम शुरु किया। इसके बाद अगस्त 2015 में socialtrade.biz के नाम से एक ऑनलाइन पोर्टल बनाया। मेंबर को जोड़ने के लिए रुपये तय किये गए।

7 लाख लोग जुड़ गए कंपनी से

वहीं, इस ठग की कंपनी में इन तीन सालों के अंदर करीब 7 लोग शामिल हो गए। जब ये स्कीम शुरु की गई तो शुरूआत में कुछ लोगों को पैसे वापस भी किये गए। जब लोगों के पास पैसे वापस आने लगे तो लोगों को लगा कि कंपनी फ्रॉड नहीं है और इसी के चलते और लोग भी कंपनी से जुड़ते गए। लेकिन, कुछ ही समय बाद लोगों को पैसे मिलने बंद हो गए।

साल 2016 में ये टर्नओवर 37 अरब रुपये तक पहुंच गया

वहीं, इस मामले की जांच में ये बात सामने आई है कि जो पेज लॉगिन के लिए दिया जाता था या तो वो गलत यूआरएल होते थे या फिर आपस में मेंबर्स को ही एक दूसरे को लाइक करवा दिया जाता था। इसी फ्रॉड के चलते कंपनी का साल 2011 में टर्नओवर सालाना मात्र 1 लाख से बढ़कर साल 2016 में 37 अरब रुपये तक पहुंच गया। लेकिन इस जांच के बाद अनुभव को इसकी खबर लग गई थी।

खबर लगते ही किए करोड़ों रुपये किेए शिफ्ट

बताया गया है कि अनुभव ने जांच की खबर लगते ही रातों रात 3000 करोड़ रुपये एकाउंट से कहीं और शिफ्ट कर दिए। वहीं, पुलिस ने जांच में ये पाया है कि इस कंपनी की बड़े-बड़े होटलों में कांफ्रेंस होती थी जिसमें बॉलिवुड की कुछ हस्तियां भी शामिल हुआ करती थी। ठग अनुभव के पास दो फ्लैट हैं जिनमें एक की कीमत 7 करोड़ और दूसरे की दूसरे की 5 करोड। पुलिस को इसके पास कई लग्जरी गाडियां भी मिली है। फिलहाल यूपी एसटीएफ ने 524 करोड़ रुपये जो इसके एकाउंट में मिले हैं उसे सीज करवाने के लिए लेटर लिखा है।

ये थे शौक इस ठग के

बता दें कि लोगों की खून-पसीने की कमाई हड़पने वाला ठग महंगी कारों का शौक रखता था। ऑडी, स्कोडा और मर्सिडीज जैसी कारें उसके स्टॉक में मिली है। इतना ही नहीं अनुभव का जेपी ग्रींस में पांच करोड़ रुपये का एक फ्लैट भी है।

अभिनेत्री अमीषा पटेल और सनी लियोनी के साथ मनाया जन्मदिन

सोशल ट्रेड फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड ने ग्रेटर नोएडा के एक होटल में अपना जन्मदिन मनाया था जिसमें फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी और अमीषा पटेल भी मौजूद थी। यह फोटो एसटीएफ ने ही मुहैया कराया है। बता दें कि 3700 करोड़ रुपये ठगने वाली कंपनी का खुलासा एसटीएफ ने किया है जिसने देशभर के 6.30 लाख लोगों को अपने जाल में फंसाया हुआ था। एसटीएफ के मुताबिक इस ठग का ऑफिस नोएडा सेक्टर 63 में एब्लेज इंफो सॉल्यूशंस कंपनी के नाम से है। ये भी पढे़ं: नोएडा में 3700 करोड़ के ऑनलाइन फ्रॉड का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
nodia anubhav mittal ablaze info solutions, uses big leader picture to cheat people across the country.
Please Wait while comments are loading...