यूपी विधानसभा चुनाव 2017: केवल कांग्रेस से होगा सपा का गठबंधन, रालोद से नहीं

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है लेकिन अभी तक सपा ये क्लीयर नहीं कर पाई है कि वो किसके साथ गठबंधन कर रही है और किसके साथ नहीं। जहां अभी तक प्रदेश में महागठबंधन( सपा+ कांग्रेस+ रालोद) के कयास लगाए जा रहे थे वहीं अब दूसरी ओर खबर आ रही है कि सपा का गठबंधन केवल कांग्रेस से होगा ना की रालोद से। 

ये बात तब सामने आई जब सपा के वाइस प्रेसिडेंट किरणमय नंदा ने मीडिया में बयान दिया कि अजीत सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन की कोई बातचीत नहीं चल रही है, हम केवल कांग्रेस के साथ बात कर रहे हैं, अगर कांग्रेस, आरएलडी के साथ गठबंधन करना चाहती है तो वो खुद करे, सपा उसके साथ नहीं होगी, कांग्रेस चाहे तो अपने हिस्से की सीटें उन्हें दे सकती है, इसमें सपा का कोई हस्तकक्षेप नहीं होगा।

रालोद को चाहिए 30 सीटें

मीडिया सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने रालोद को 20 सीटें देने को कहा लेकिन पार्टी को 30 सीटें चाहिए, ऐसे में कांग्रेस राजी नहीं हुई इसलिए हो सकता है कि अजीत सिंह अकेले ही चुनाव लड़ें।

सपा 300 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

फिलहाल किरणमय नंदा ने कहा कि सपा 300 सीटों पर खुद चुनाव लड़ेगी। बाकी सीटों पर वो कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेगी। गठबंधन का ऐलान जल्द ही होगा और सीएम अखिलेश यादव ही इस बात की घोषणा करेंगे।

ये भी पढें: सपा से गठबंधन पर मोल-भाव: कांग्रेस मांग रही है डिप्टी सीएम की पोस्ट!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
We will forge an alliance only with the Congress. We will not ally with the RLD+ . No talks are going on with them (RLD),said SP national vice-president Kironmoy Nanda said.
Please Wait while comments are loading...