फॉर्म में आए अखिलेश: 9 करीबियों को पार्टी में लिया वापस, 7 नई नियुक्ति

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अब पूरे फॉर्म में आ गए हैं। पार्टी मिलते ही उन्होंने अपने करीबियों को पार्टी में वापस तो लिया ही है साथ ही 7 नई नियुक्तियां भी की है।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी मिलते ही राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पूरे फॉर्म में आ गए हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने तत्काल प्रभाव से 9 लोगों का निष्कासन रद्द कर दिया। पार्टी की ओर से कहा गया है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृति से पदाधिकारियों का निष्कासन तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। संजय लाठर, सदस्य विधान परिषद ,सुनील सिंह यादव, सदस्य विधान परिषद, आनन्द भदौरिया, सदस्य विधान परिषद ,अरविन्द प्रताप सिंह, सदस्य विधान परिषद ,उदयवीर सिंह, सदस्य विधान परिषद ,गौरव दुबे, राष्ट्रीय अध्यक्ष यूथ ब्रिगेड ,बृजेश यादव, प्रदेश अध्यक्ष, युवजन सभा ,मो0 एबाद, प्रदेश अध्यक्ष, यूथ ब्रिगेड ,दिग्विजय सिंह 'देव' प्रदेश अध्यक्ष, छात्रसभा का निष्कासन रद्द किया गया है।

फॉर्म में आए अखिलेश: 9 करीबियों को पार्टी में लिया वापस, 7 नई नियुक्ति

साथ ही बुधवार (18 जनवरी ) को ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृति से सम्बद्ध प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष नामित किये गए। पार्टी ने गीता सिंह को प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी महिला सभा, आनन्द अग्रवाल को प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी व्यापार सभा, बृजेश यादव को प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी युवजन सभा, प्रदीप तिवारी को प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी लोहिया वाहिनी, मो0 एबाद को प्रदेश अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड और दिग्विजय सिंह 'देव' को प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी छात्र सभा नामित किया गया है।
वहीं डॉ फिदा हुसैन अंसारी को समाजवादी अल्पसंख्यक सभा का प्रदेश अध्यक्ष नामित किया गया। गौरतलब है कि पार्टी में विवाद बढ़ने के कारण अखिलेश के तमाम करीबियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। ये भी पढ़ें: CBI ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के खिलाफ शुरू की जांच, केजरीवाल बोले- पगला गए हैं मोदी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
National President of samajwadi party akhilesh yadav is now on action mode
Please Wait while comments are loading...