मुरादाबाद में बोले पीएम मोदी, हिंदुस्तान से गरीबी हटाना है तो पहले बड़े राज्यों से गरीबी हटे

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी लगातार प्रधानमंत्री मोदी की रैली यूपी के अलग-अलग शहरों में आयोजित कर रही है।

Subscribe to Oneindia Hindi

मुरादाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार ने इस देश को लूटा। भ्रष्टाचार के चलते गरीबों का हक छिना। गरीबों को हक दिलाना मेरा गुनाह है क्या?

modi

'मुरादाबाद की जनता को नमन करता हूं'

पीएम मोदी ने कहा कि बड़े प्रदेश से गरीबी दूर होगी तभी हिंदुस्तान से गरीबी खत्म होगी। उत्तर प्रदेश में चुनाव मैं सांसद बनने के लिए नहीं लड़ा हूं। यूपी में गरीब बहुत हैं, यहां से गरीबी को खत्म करना मेरा उद्देश्य है।

यूपी के मुरादाबाद में PM नरेंद्र मोदी के भाषण की 10 खास बातें

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगर विकास होगा तो रोजगार आएगा। विकास होगा तो कम पैसों में दवा मिलेगी, बच्चों को शिक्षा मिलेगी। लोगों की जिंदगी में सुधार आएगा। इसी को लेकर मैं काम कर रहा हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद कई ऐलान करने वाली सरकारें आई। हमारी सरकार घोषणा नहीं हिसाब देने वाली सरकार है। जनता ही हमारी हाईकमान है।

'अब तक की सरकारों ने अपनों का भला किया'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश पहले बीमारू राज्य था, लेकिन जब से वहां बीजेपी की सरकार आई है बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकल आया है।

अखिल भारत हिंदू महासभा का प्रदर्शन, फूंका मोदी का पुतला

मोदी ने कहा कि सरकारें घोषणाएं करने के लिए नहीं होती है बल्कि घोषणाओं को लागू करने के लिए होती है। उन्होंने कहा कि अपनों का विकास करने से राज्य का भला नहीं हो सकता।

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार ने इस देश को लूटा। भ्रष्टाचार के चलते गरीबों का हक छिना। गरीबों को हक दिलाना मेरा गुनाह है क्या?

मोदी बोले, मैं तो फकीर आदमी हूं, झोला उठाकर चल पड़ूंगा

पीएम मोदी ने नोटबंदी पर विपक्षी पार्टियों के विरोध पर सवाल उठाते हुए अपने ही अंदाज में उन्हें जवाब दिया। पीएम मोदी बोले कोई मेरा क्या कर लेगा, मैं तो फकीर आदमी हूं, झोला उठाकर चल पड़ूंगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी वॉर्निंग, सेना पर उंगली उठाना बंद करें

उन्होंने कहा कि फकीरी ने ही मुझे गरीबी से लड़ने की ताकत दी। पुरानी सरकारें सिर्फ नोटें छापती थी, लेकिन बंडल गरीबों के घर नहीं पहुंचते थे। उन्होंने कहा कि पहले जो लोग मनी-मनी करते थे अब मोदी-मोदी करते हैं।

मोदी बोले, बेईमान लोग गरीब के घर कतारों में छिप कर खड़े हैं। बेईमान लोग इस बार बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अगर कोई अमीर गरीब को पैसा दे तो आप उनसे सबूत मांगिए।

बैंक और एटीएम में लगने वाली लाइन पर पीएम मोदी ने कहा कि 50 दिन मैंने मांगे थे अब भीड़ धीरे-धीरे कम हो रही है। जो कतार की बातें करते हैं क्या वो चीनी, मिट्टी के तेल की लाइन भूल गए क्या।

मोबाइल फोन ही आपका बटुआ है: पीएम मोदी

मुरादाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए मैंने आखिरी लाइन लगवाई है। गरीबों के अकाउंट में अमीरों के पैसे डालने को लेकर उन्होंने कहा कि मैं विचार कर रहा हूं जिससे अमीर जेल जाएं उनके पैसे गरीबों के हो जाएं।

पीएम मोदी ने कहा कि अब मोबाइल फोन ही आपका बटुआ है। वक्त बदल गया है मोबाइल आपका बैंक है। भारत के लोगों की ताकत को कम नहीं आंकें।

पीएम मोदी ने कहा कि इस देश 40 करोड़ लोगों के पास स्मार्टफोन रखते हैं। इसका मतलब है कि 40 करोड़ लोग नगदी से निकल जाएं। जितनी आसानी आप वॉट्सएप भेजते हैं उतनी आसानी से खरीदारी कर सकते हैं, पैसे भी निकाल सकते हैं।

'बेईमानी के सारे दरवाजे बंद करने के लिए मदद चाहिए'

मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान में नई चीज को स्वीकार करने में देर लगती है। मैं रात-दिन लगा हुआ हूं, आपकी तकलीफ मेरी तकलीफ है। बेईमानी के सारे दरवाजे बंद करने हैं।

प्रधानमंत्री बोले कि आपकी तपस्या बेकार नहीं जाएगी। बेईमान और बेईमानी स्वीकार नहीं है। देश की पाई-पाई पर जनता का हक है। जो लोग बैंक के बाहर खड़े हैं वो ईमानदार है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि मैं किसानों को सलाम करता हूं कि तकलीफ के बाद भी बुवाई में कमी नहीं आने दी। पिछले साल से बुवाई बढ़ी है।

इससे पहले मोदी ने अपनी बात की शुरूआत करते हुए कहा था कि मैं कई साल बाद मुरादाबाद आया हूं। मुरादाबाद को सिर झुकाकर नमन करता हूं। 2014 चुनावों के दौरान मुरादाबाद नहीं आ पाया था। देखिए मुरादाबाद में पीएम मोदी का अंदाज...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm narendra modi bjp parivartan rally in moradabad‬‬ of uttar pradesh
Please Wait while comments are loading...