PICS: मुस्लिम महिलाओं को खूब भा रही बाहुबली की चूड़ियां

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सहारनपुर। अलविदा जुमे के गुजर जाने के बाद बाजार पूरी तरह से ईद का स्वागत करने के लिए तैयार हो गए हैं। दो दिन से हो भीषण गर्मी के बावजूद ईद की खरीदारी करने वालों की कतार नहीं टूट रही है। खास बात यह है कि मुस्लिम महिलाओं को बाहुबली की एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया द्वारा पहनी गयी चूडियों का डिजाईन बेहद भा रहा है।अन्य ब्रांड में सुल्तान और साजन की पसंद ब्रांड की चूडियां बेहद भी महिलाओं को भा रही हैं। बाहुबली अभी एक महीने पहले ही रिलीज हुई है, लेकिन इसके बावजूद इस ब्रांड की चूड़ियों की खनक महिलाओं को अपनी ओर खींच रही है।

ईद के खास मौके पर आई बाहुबली की चूड़ियां

ईद के खास मौके पर आई बाहुबली की चूड़ियां

इस ब्रांड की चूड़ियां ईद के खास अवसर पर बाजार में उतारी गई हैं। इन चूड़ियों की खास बात यह है कि जहां फिल्म बाहुबली के नाम पर हैं, वहीं इन पर की गई कशीदगी महिलाओं की पहली पसंद बन रही है। शहर के चौकी सराय बाजार में सुपर कंगन स्टोर के स्वामी मौ. अशरफ बताते हैं कि इस बार मुबारक ईद के मौके पर बाजार में उतारी गयी चूड़ी का महिलाओं में काफी क्रेज़ है। इसके अलावा तेरे नाम, साजन चले ससुराल, अमर खेल, तितली नामक फैंसी चूड़ियां भी बाजारों में उतारी गयीं हैं जो कि महिलाओं की खासी पसंद बनी हुई हैं। मौ. अशरफ बताते हैं कि ये चूड़ियां और चूड़ियों की अपेक्षा महंगी जरुर हैं लेकिन इसके बावजूद इनकी खरीदारी जमकर की जा रही है।

चाईनीज कंगन की खास डिमांड

चाईनीज कंगन की खास डिमांड

चाईनीज कंगन भी आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। चीन में निर्मित यह कंगन पहनने में बहुत ही हल्का है तो इसको पहनने के बाद महिला के सौंदर्य में चार चांद लगते हैं। एक विशेष प्रकार के डिजाईन से तैयार किया गया यह कंगन भी मुस्लिम महिलाओं को बेहद भा रहा है।

जमकर हो रही है ईद की खरीदारी

जमकर हो रही है ईद की खरीदारी

ईद की खरीदारी जमकर की जा रही है। ग्राहकों को लेकर कहीं उत्साह है तो कहीं -कहीं दुकानदारों में मायूसी भी छायी है। शहर के रायवाला बाजार, हिरनमारान बाजार तथा शहीदगंज बाजार में जहां ईद के खरीदार अधिक देखने को मिले वहीं मुख्य बाजार नेहरु मार्किट में मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। पिछली ईद की अपेक्षा इस बार बाजार में ग्राहकों की भी कम बतायी जा रही है। सबसे अधिक खरीदारी रेडीमेड गार्मेन्ट्स पर देखने को मिल रही है, लेकिन इन दुकानों में ईद को देखते हुए कोई ऐसी स्पेशल वैरायटी देखने को नहीं मिली जिसको लेकर खरीदारों में अति उत्साह हो लेकिन फैंसी आईटम की कमी नहीं रही। कई दुकानों पर ईद के मौके पर डिस्काउन्ट भी दिया गया।

महंगाई का पड़ रहा खरीदारी पर असर

महंगाई का पड़ रहा खरीदारी पर असर

चावला गार्मेन्ट्स के स्वामी सुभाष चावला का कहना था कि इस बार ईद के खरीदार उतने नहीं हैं जितने पिछले सालों में देखने को मिले। इसका एक कारण महंगाई भी है। उनका कहना था कि जिन दुकानों में वैरायटी का माल है, वो महंगा होना भी स्वभाविक है। गरीब व मध्यम वर्गीय परिवार ऐसी दुकानों में प्रवेश करने से भी कतराता है। उनका कहना था कि नेहरु मार्किट में लगने वाले जाम के कारण भी व्यापार प्रभावित हुआ है। इस बार वो रौनक देखने को नहीं मिल रही है। शहीदगंज, हिरनमारान तथा रायवाला बाजार में ईद की अधिक खरीदारी बताते हुए सुभाष चावला का कहना था कि अधिकतर मुस्लिम क्षेत्र इन बाजारों के समीप हैं जिस कारण खरीदार अधिकतर इन्हीं बाजारों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। कुल मिलाकर शहर के मुख्य बाजारों में ईद की खरीदारी जमकर की जा रही है। वो बात दीगर है कि दुकानदारों में कहीं उत्साह तो कहीं मायूसी देखने को मिल रही है।

ड्राईफ्रूट पर महंगाई की मार

ड्राईफ्रूट पर महंगाई की मार

ईद-उल-फितर पर तैयार की जाने वाली शीर में भले ही लाजवाब हो लेकिन इस बार इसमें डाले जाने वाले मावे पिछले सालों की अपेक्षा महंगे हो गये हैं। कोर्ट रोड स्थित जनता प्रोविजन स्टोर के मालिक अशोक अरोड़ा ने बताया कि इस बार बादाम गिरी जहां 880 रुपये प्रति किलो बिक रही है वहीं बादाम की दो किस्में बाजार में उपलब्ध है जिनमें से एक 700 रुपये और दूसरी 800 रुपये प्रति किलो ग्राम है जबकि पिस्ता 1400 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिक रहा है। अशोक अरोड़ा ने बताया कि बढ़ती महंगाई के साथ ड्राईफ्रूट इस बार महंगे हो गये हैं लेकिन जिन लोगों को लजीज़ शीर बनानी है, उनकी खरीदारी में कोई फर्क नहीं आया है लेकिन इसके बावजूद बढ़े मूल्यों से आमजन प्रभावित जरुर हुआ है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
muslim ladies of saharanpur immensely pleased by bangles of bahubali
Please Wait while comments are loading...