आजम के कहने पर अखिलेश की बात माने मुलायम, करेंगे समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। चुनाव आयोग से पार्टी और साइकिल चिन्ह मिलने के बाद पूरे फॉर्म में आ चुके पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बाद अब खुद पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने मन ही मन फैसला कर लिया है कि वो अपने बेटे का नेतृत्व स्वीकार कर लेंगे। जबकि यह कहा जा रहा था कि पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, विधानसभा चुनाव के दौरान सपा के प्रचार का अभियान का हिस्सा नहीं होंगे, ऐसे में सरकार में काबीना मंत्री मोह्म्मद आजम खान को यह जिम्मेदारी दी गई है कि वो मुलायम सिंह को प्रचार करने के लिए मनाए। इसलिए आजम ने मुलायम से मुलाकता की और कहा कि नेताजी प्रचार करने के लिए मान गए हैं। कहा कि वो सभी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। जल्द ही उनके दौरों की तारीखें तय हो जाएंगी।  

उत्तर प्रदेश की सियासत पल-पल करवट ले रही है। खासतौर से समाजवादी पार्टी में आए दिन नए-नए मोड़ आ रहे हैं।

बता दें कि लगातार कई महीनों से विवादों के जरिए सुर्खियों में आ रही सपा का विवाद उस समय लगभग थम गया जब निर्वाचन आयोग ने अखिलेश के गुट को पार्टी और उसका चुनाव चिन्ह दे दिया। हालांकि अभी भी पार्टी नेता और सरकार में मंत्री शिवपाल सिंह यादव की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। बीते दिनों पत्रकारों से बातचीत करने से मना कर चुके शिवपाल ने कहा था कि वो जल्द ही मीडिया से मुखातिब होंगे। इसी कड़ी में पार्टी अखिलेश को मिलने के बाद उन तमाम लोगों की वापसी शुरू हो गई है जिन्हें पार्टी अध्यक्ष रहते हुए शिवपाल सिंह यादव ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

सदस्य, विधान परिषद आशु मलिक से मारपीट करने के आरोप में दल से निष्कासित किए गए अयोध्या से विधायक और मंत्री पवन पांडेय को जहां वापस लाया गया वहीं सैफई से चंदगी राम की वापसी सपा में हो गई। इससे पहले बुधवार को (18 जनवरी को ) कहा गया था कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृति से पदाधिकारियों का निष्कासन तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार संजय लाठर, सदस्य विधान परिषद ,सुनील सिंह यादव, सदस्य विधान परिषद, आनन्द भदौरिया, सदस्य विधान परिषद ,अरविन्द प्रताप सिंह, सदस्य विधान परिषद ,उदयवीर सिंह, सदस्य विधान परिषद ,गौरव दुबे, राष्ट्रीय अध्यक्ष यूथ ब्रिगेड ,बृजेश यादव, प्रदेश अध्यक्ष, युवजन सभा ,मो0 एबाद, प्रदेश अध्यक्ष, यूथ ब्रिगेड ,दिग्विजय सिंह 'देव' प्रदेश अध्यक्ष, छात्रसभा का निष्कासन रद्द किया गया है। ये भी पढ़ें: देखा पत्नी के बेवफाई का सपना, हकीकत में उस पर किया जानलेवा हमला

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mulayam Singh Yadav will do election campaign regarding up assembly election 2017 for samajwadi party
Please Wait while comments are loading...