जनता हलकान, नोट बैन को फौरन वापस लिया जाए: मुलायम सिंह

मुलायम सिंह ने कहा है कि कालेधन के खिलाफ सबसे ज्यादा समाजवादी लड़े हैं।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

उत्तर प्रदेश। 'सोशलिस्टों का यह तकाजा, 100 से कम ना 1000 से ज्यादा' को समाजवादियों का पुराना नारा बताते हुए सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने कहा कि वो हमेशा से कालेधन के खिलाफ रहे हैं लेकिन अचानक बड़े नोट पर बैन ने जनता को हलकान कर दिया है। इसलिए इस फैसले को वापस लिया जाए।

MULAYAM

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने केंद्र सरकार के 1000 और 500 के नोट पर बैन को वापस लेने की मांग की हैं। उन्होंने कहा कि इससे आम जनता एकदम से परेशानी में आ गई है।

मुलायम सिंह ने कहा कि 1000 और 500 के नोट पर बैन लगाया जाए लेकिन इससे पहले जनता को कुछ समय दिया जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा फैसला आपाधापी में नहीं लिए जाते।

नोट बदलने बैंक जा रहे हैं तो ध्यान रखें ये 10 जरूरी बातें

मुलायम सिंह ने कहा कि प्रत्येक महिला को पांच लाख रुपये तक जमा करने की अनुमति होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाएं बड़ी मेहनत से घर में पैसा जोड़ती हैं। उनके लिए ये फैसला दिल तोड़ने वाला है।

मुलायम सिंह ने कहा कि कालाधन के हम हमेशा से खिलाफ रहे हैं और हमने लंबी लड़ाई लड़ी है लेकिन मोदी ने तो एकाएक नोट बैन कर दिए, जिससे जनता परेशान हो गई है। उन्होंने कहा कि नोट बैन की बात सुन सदमें एक औरत की मौत भी हो गई।

500-1000 के नोटबंदी पर मायावती का मोदी पर हमला कहा, यह आर्थिक आपातकाल है

सपा अकेले लड़ेगी यूपी चुनाव: मुलायम

उन्होंने कहा कि नोट बैन के बाद सोने के दाम रातोंरात 15 हजार रुपये बढ़ गए दूसरी तरफ आम जरूरत की चीजें नहीं मिल रही ऐसे में आम आदमी कहां जाएगा।

मुलायम सिंह ने कहा कि नोट बैन कर दीजिए लेकिन जनता को कुछ समय दे दीजिए, अचानक ऐसा करना ठीक नहीं। सपा प्रमुख ने कहा कि संसद में भी नोट पर बैन का विरोध करेंगे।

रेलवे ने नहीं माना मोदी सरकार का आदेश, टिकट बुकिंग को लेकर बड़ा फरमान

मुलायम सिंह ने कहा कि लोगों को हो रही परेशानी को भाजपा नहीं देख रही है, उसे बस चुनाव दिख रहा है। फिर चाहे जनता के सामने रोजी-रोटी की ही परेशानी खड़ी हो जाए।

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि हम अकेले चुनाव में जाएंगे। उन्होंने कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी, पार्टी कोई गठबंधन नही करेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mulayam singh yadav says note ban is not good for people
Please Wait while comments are loading...