मुलायम ने अखिलेश यादव को सपा से निकाला तो टंकी पर चढ़ा युवक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

गाजियाबाद। मुलायम सिंह यादव के परिवार में मचे संग्राम पर शुक्रवार रात को यूपी के गाजियाबाद में हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। समाजवादी पार्टी से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को निकाले जाने के बाद आधी रात को गाजियाबाद के साहिबाबाद में एक युवक पानी की टंकी पर चढ़ गया। युवक अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगा रहा था। युवक की मांग थी कि या तो अखिलेश यादव को पार्टी में वापस लिया जाए, वर्ना वो टंकी से कूदकर अपनी जान दे देगा। उसका शोर सुनकर आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए और पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस ने बड़ी मशक्कत कर दो कांस्टेबलों की मदद से युवक को टंकी से नीचे उतारा। युवक की पहचान समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष अकरम अल्वी के रूप में हुई है।

akhilesh yadav मुलायम ने अखिलेश यादव को सपा से निकाला तो टंकी पर चढ़ा युवक

आपको बता दें कि शुक्रवार शाम को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पार्टी महासचिव व सांसद रामगोपाल यादव को अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था। अखिलेश यादव यूपी विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों के बंटवारो को लेकर नाराज चल रहे थे। चुनाव के लिए मुलायम सिंह यादव की लिस्ट के जवाब में उन्होंने 235 उम्मीदवारों की अपनी एक अलग लिस्ट जारी की थी, जिसे लेकर मुलायम ने उन्हें पार्टी ने निष्कासित कर दिया। अखिलेश यादव का खेमा शुरू से ही इस पूरे विवाद के लिए अमर सिंह को जिम्मेदार ठहराता रहा है।

'अखिलेश और राम गोपाल मिलकर पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे थे'

अखिलेश यादव को निकालने के बाद मुलायम ने कहा कि यह फैसला पार्टी के भले के लिए लिया गया है। उन्‍होंने कहा कि ये पार्टी मैंने अकेले खड़ी की है। किसी को भी मैं इसे तोड़ने नहीं दूंगा। उन्होंने कहा कि जो भी पार्टी विरोधी काम करेगा उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे। मुलायम ने कहा कि पार्टी में अनुशासन बनाए रखना पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि अखिलेश और राम गोपाल मिलकर पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे थे। मुलायम ने माफी मांगने के सवाल पर कहा कि अखिलेश क्या माफी मांगेगा वो तो सिर्फ लड़ता रहता है। मुलायम ने आगे इस बात को जोड़ा कि पिता मानेगा तो आगे देखा जाएगा। मुलायम ने कहा कि उनके लिए पार्टी सबसे पहले हैं। इसी पार्टी को बचाने के लिए रामगोपाल और अखिलेश यादव को छह साल के लिए निकाल दिया है। ये भी पढ़ें- हार के बाद भी 2019 के लिए मोदी के मुकाबले खड़े होंगे अखिलेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mulayam Singh Yadav expels Akhilesh Yadav from Samajwadi Party, man climbed on water tank.
Please Wait while comments are loading...