मुलायम सिंह बोले, दस साल पहले ही बन गया होता प्रधानमंत्री, कुछ लोगों ने बनने नहीं दिया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सरंक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि वो दस साल पहले ही प्रधानमंत्री बन गए होते लेकिन कुछ लोगों ने ऐसा होने नहीं दिया। हालांकि उन्होंने नहीं बताया कि किन लोगों की वजह से वो प्रधानमंत्री के पद तक नहीं जा पाए। पीएम ना बन बन पाने को लेकर अक्सर अपना अपनी पीड़ा जाहिर करने वाले मुलायम सिंह ने सोमवार को जसवंतनगर में एक चुनावी सभा में ये बाते कहीं। जसवंतनगर विधानसभा सीट से शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं।

दस साल पहले ही बन गया होता प्रधानमंत्री

सोमवार को लगातार दूसरे दिन मुलायम सिंह अपने छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव के लिए वोट मांगने जसवंतनगर पहुंचे। यहां एक सभा में उन्होंने कहा कि आज मैं जहां तक भी पहुंचा, जसवंतनगर की बदौलत ही पहुंचा। उन्होंने कहा कि वो तो 10 साल पहले ही प्रधानमंत्री भी बन जाते लेकिन कुछ लोगों ने बनने नहीं दिया। मुलायम ने कहा कि पीएम ना बन सका लेकिन कोई बात नहीं लेकिन आप शिवपाल को उसी तरह से जिता दीजिए, जैसे मुझे जिताया था। उन्होंने कहा कि शिवपाल को भारी मतों से जिताकर विधानसभा भेजिए, उन्होंने हमेशा क्षेत्र के लिए काम किया है और आगे भी करेंगे।

रविवार को अपने भाषण में अखिलेश यादव का नाम ना लेने वाले मुलायम ने सोमवार को इशारों में मुख्यमंत्री अखिलेश को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि इस सरकार से काम कराने के लिए जिद करनी पड़ी और विरोध भी झेलना पड़ा लेकिन क्या कहें अपनी ही सरकार है और अपना ही लड़का है। शिवपाल यादव ने इस दौरान कहा कि पार्टी के भीतर घटिया लोगों से होशियार रहें। थोड़ा समय लगेगा, लेकिन हम लोग नेताजी के साथ यूपी ही नहीं, दिल्ली पर भी कब्जा करेंगे। शिवपाल ने इस दौरान खुद को मंत्रीपद से हटाए जाने को लेकर भी अपना दुख जनता को सुनाया।

पढ़ें- मुलायम और अखिलेश यादव का झगड़ा सिर्फ एक ड्रामा था-अमर सिंह का खुलासा

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mulayam singh yadav election campaigning for shivpal yadav
Please Wait while comments are loading...