अखिलेश समर्थकों की छुट्टी, गायत्री प्रजापति, अतीक अहमद को मिला टिकट

अखिलेश यादव की राय को दरकिनार कर तमाम उन उम्मीदवारों को दिए गए टिकट जिनका अखिलेश यादव ने किया था विरोध, अतीक अहमद को भी मिला टिकट

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज आगामी चुनाव को देखते हुए 325 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। मुलायम सिंह की लिस्ट से अखिलेश यादव के कई करीबियों का टिकट कट गया है। यही नहीं कई मौजूदा विधायकों और मंत्रियों का भी नाम उम्मीदवारों की लिस्ट से कट गया है। सपा परिवार में मचे कलह के बीच अमर सिंह के खिलाफ विवादित बयान देने वाले विधायक पवन पांडेय का भी मुलायम सिंह ने टिकट काट दिया है। पवन पांडेय ने कहा था कि हम अमर सिंह को उनकी औकात बताएंगे, जिसके बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित भी कर दिया गया था।

akhilesh


अमर सिंह की औकात बताने वाले व मंत्रियों को टिकट कटा

अयोध्या से सपा विधायक पवन पांडेय की जगह आशीष पांडेय को टिकट दिया गया है, आशीष पांडेय जिलाध्यक्ष जयशंकर पांडेय के बेटे हैं। वहीं मौजूदा मंत्री अरविंद सिंह गोप का भी टिकट कट गया है, उनकी जगह राकेश वर्मा को टिकट दिया गया है जोकि बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे हैं। कैबिनेट मंत्री रामगोविंद चौधरी की जगह नीरज सिंह गुड्डू को बासडीह से टिकट दिया गया है। मौजूदा मंत्री नारद राय को भी टिकट दे दिया है, जिन्हें अखिलेश यादव ने मंत्रीमंडल से बर्खास्त कर दिया था, बर्खास्त मंत्री राजकिशोर को भी टिकट मिल गया है। पवन पांडेय, अरविंद सिंह गोप और रामगोविंद चौधरी को अखिलेश का करीबी माना जाता था और तीनों ही का टिकट कट गया है। 

गायत्री प्रजापति अतीक अहमद को मिली जगह
वहीं अखिलेश यादव के विरोध के बावजूद विवादित मंत्री गायत्री प्रजापति को भी मुलायम सिंह ने टिकट दिया है, प्रजापति को अमेठी से सपा ने उम्मीदवार घोषित किया है। सूत्रों की मानें तो उम्मीदवारों की जो लिस्ट अखिलेश यादव ने दी थी उसमें गायत्री प्रजापति का नाम नहीं था। सपा परिवार में कलह के बीच अखिलेश यादव के गुस्से की गाज गायत्री प्रजापति पर भी गिरी थी और उन्हें मंत्री पद से निष्कासित कर दिया गया था, हालांकि मुलायम सिंह के हस्तक्षेप के बाद उन्हें फिर से मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था।

यही नहीं अखिलेश यादव ने जिन उम्मीदवारों की खिलाफत की थी उनको भी टिकट दिया गया है, बाहुबली अतीक अहमद, सिगबतुल्ला अंसारी को भी सपा ने टिकट दे दिया गया है। सिगबतुल्ला अंसारी मुख्तार अंसारी के भाई हैं। सिगबतुल्ला को मोहम्मदाबाद से टिकट दिया गया है जबकि अतीक अहमद को कानपुर कैंट से टिकट दिया गया गया है। इसे भी पढ़ें:-मुलायम सिंह का ऐलान नहीं होगा कोई गठबंधन, 28 फरवरी से पहले होंगे चुनाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mulayam Singh releases candidate list Akhilesh Yadav choice sidelined. Pawan Pandey has been dropped but Atiq Ahemad .
Please Wait while comments are loading...