मुलायम ने रामगोपाल को फिर किया 6 साल के लिए निष्कासित किया

एक बार फिर से मुलायम सिंह यादव ने रामगोपाल यादव को सपा से छह वर्ष के लिए निष्कासित किया, आपातकाल में बुलाई 5 जनवरी को कार्यकारिणी का अधिवेशन

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के भीतर चल रहा संग्राम खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर से रामगोपाल यादव को पार्टी से छह साल के लिए बर्खास्त कर दिया गया है। मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ के जेनेश्वर मिश्रा पार्क में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को अवैध घोषित करते हुए उन्हें दूसरी बार निष्कासित कर दिया है। मुलायम सिंह विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि कहा कि तथाकथित आपातकालीन राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन असंवैधानिक है।

ramgopal yadav

मुलायम सिंह ने कहा कि इस सम्मेलन में पारित हुए सभी प्रस्ताव व निर्णय अवैध हैं, मैं इन फैसलों की निंदा करता हूं व इसके कर्ता धर्ता प्रोफेसर रामगोपाल यादव को पार्टी से छह वर्ष के लिए निकष्कासित करता हूं। यही नहीं मुलायम ने एक बार फिर से पूर्व में घोषित किए गए सपा के उम्मीदवारों की पुष्टि करते हुए कहा कि यह लिस्ट फाइनल हैऔर बची हुई सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा जल्द की जाएगी।

इसे भी पढ़े- अधिवेशन में 4 प्रस्ताव पास, अखिलेश बने बिग-बॉस

मुलायम ने रामगोपाल यादव पर आरोप लगाया है कि कुछ लोगों ने अपने कुकृत्यों को छिपाने के लिए वर सीबीआई से बचने के लिए व भाजपा को लाभ पहुंचाने के लिए लगातार मेरा अपमान कर रहे हैं। मेरा हमेशा से ही सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ने का इतिहास रहा है। लेकिन इन लोगों ने तथाकथित सम्मेलन बुलाकर साजिश की है। मुलायम ने कहा कि संसदीय बोर्ड यह भी निर्णय करता है कि प्रदेश की जनता को जनमत से भ्रम ना हो और 5 जनवरी को सुबह 11 बजे आकस्मिक राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लेने पहुंचे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mulayam Singh expelled Ramgopal Yadav for 6 year , he calls the emergency meet illegal alleges Ramgopal of hatching conspiracy.
Please Wait while comments are loading...