मुजफ्फरनगर: सिर्फ 3 दिन में 400 कांवड़िए हुए घायल, अस्पताल में बना स्पेशल वार्ड

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुजफ्फरनगर। यूपी में मुजफ्फरनगर के जिला अस्पताल में बीतें तीन दिनों में करीब 400 कांवड़ियों को भर्ती कराया गया है। इनमें से अधिकतर कांवड़ यात्रा के दौरान हुए सड़क हादसों में घायल हुए हैं। अभी दो दिनों की कांवड़ यात्रा और शेष है। ऐसे में स्थिति को देखते हुए जिला चिकित्सालय में अलर्ट जारी किया गया है जिससे घायल शिव भक्तों को समय पर उपचार मुहैया कराया जा सके।

मुजफ्फरनगर: सिर्फ 3 दिन में 400 कांवड़िए हुए घायल

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी पी एस मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया की कांवड़ यात्रा के दौरान 16 जुलाई से 18 जुलाई तक जिला अस्पताल में 350 से 400 कावड़ियों को भर्ती किया गया है। जिसमें 101 कावड़ियों को सड़क दुर्घटना में चोटे लगी है और बाकी कांवड़िये अन्य कारणों से अस्पताल में भर्ती हुए हैं। यही नहीं पिछले 24 घंटो में जिला चिकित्सालय में 125 कावड़ियों को भर्ती कराया गया है। हालात को देखते हुए प्रशासन ने कावड़ मार्ग पर हर 5 किलोमीटर के दायरे में एंबुलेंस तैनात की गई है।

अस्पताल में कावड़ियों के लिए स्पेशल वार्ड भी बनाया गया है जिसमें कावड़ियों को हर सुविधा मुहैया कराई जा रही है। पैदल मार्ग पर तैनात एंबुलेंसो को हटाकर अब डाक कावड़ मार्ग पर तैनात किया गया है जिससे सड़क दुर्घटना में घायल कावड़ियों को उचित समय पर अस्पताल में लाया जा सके। अंदाज लगाया जा सकता है कि अब तक कि कावड़ यात्रा के दौरान जब अकेले जनपद मुजफ्फरनगर में 350 से 400 कावड़ियों को भर्ती किया गया है तो बाकी के उन जनपदों का क्या हाल होगा जहां से शिव भक्त जल लेकर अपने गंतव्य को जाते है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
more than 350 kanwars pilgrims injured and admitted into hospital in muzaffarnagar
Please Wait while comments are loading...