गोरखपुर: पूर्वांचल में हाथी की सवारी करेंगे बिहार के बाहुबली विधायक राजन तिवारी, ग्रहण की सदस्‍यता

गोरखपुर में घटित कई संगीन अपराधों में जनपद की पुलिस से बचने के लिए बिहार में जाकर राजनीतिज्ञ की भूमिका में आने वाले और बिहार से दो बार विधायक रहे बाहुबली राजन तिवारी ने अब पूर्वांचल में अपनी जमीन तल

Subscribe to Oneindia Hindi

गोरखपुर । गोरखपुर में घटित कई संगीन अपराधों में जनपद की पुलिस से बचने के लिए बिहार में जाकर राजनीतिज्ञ की भूमिका में आने वाले और बिहार से दो बार विधायक रहे बाहुबली राजन तिवारी ने अब पूर्वांचल में अपनी जमीन तलाशनी शुरू कर दी है। इसके लिए उन्होंने एक कार्यक्रम में बहुजन समाज पार्टी का झंडा थामकर प्राथमिक सदस्यता भी ग्रहण कर ली है। मंगलवार को मण्डल के मुख्य जोनल कोआर्डिनेटर और विधान परिषद सदस्य दिनेश चंद्रा ने उन्हें बसपा की प्राथमिक सदस्यता दिलाई।

गोरखपुर: पूर्वांचल में हाथी की सवारी करेंगे बिहार के बाहुबली विधायक राजन तिवारी, ग्रहण की प्राथमिक सदस्यता

बता दें कि गोरखपुर जिले के बेलीपार थानाक्षेत्र के सोहगौरा गांव निवासी राजन तिवारी का नाम 90 के दशक में चर्चित माफिया श्रीप्रकाश शुक्ला के साथ जुड़ा। बाद में तत्कालीन मुख्यमंत्री की सुपारी लिए जाने के बाद जब श्रीप्रकाश शुक्ल का एनकाउंटर हुआ तो राजन तिवारी ने भी बिहार की राह पकड़ ली और अपना वजूद बचाने के लिए राजनीति में शरण ली।हालांकि वहां भी उन पर एक पूर्व मंत्री की हत्या का आरोप लगा। जहां तक गोरखपुर की बात करें तो लक्ष्मीपुर के पूर्व विधायक व बाहुबली रहे वीरेंद्र प्रताप शाही पर हमले में भी राजन तिवारी का नाम प्रकाश में आया था। हालांकि इन मामलों में कोर्ट से राजन तिवारी को बरी कर दिया गया है। बिहार की राजनीति में दावपेंच आजमा चुके बाहुबली राजन तिवारी बिहार से दो बार विधायकी भी जीत चुके है।

पिछले कुछ महीने से दिन प्रतिदिन बदल रही परिस्थितियों को देखते हुए राजन तिवारी ने पूर्वांचल में राजनीतिक जमीन तलाशनी शुरू कर दी थी। मंगलवार को उन्हें इसमें सफलता मिली। बीते 26 दिसम्बर को बहुजन समाज पार्टी कार्यालय पर एक समारोह का आयोजन कर राजन तिवारी को पार्टी की विधिवत सदस्यता दिलाई गई। आशा है कि उन्हें कुशीनगर जनपद के एक महत्वपूर्ण सीट से प्रत्याशिता दी जाएगी। एमएलसी दिनेश चंद्रा ने कहा कि तिवारी के शामिल होने से पार्टी पूर्वांचल में काफी मजबूत होगी। उन्हें पूरे मंडल में पार्टी को मजबूत करने और सर्व समाज को पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस दौरान मुख्य जोनल कोआर्डिनेटर श्रवण कुमार निराला, सुरेश कुमार गौतम, ईजीनियर अंबरीश कुमार और जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार भारती ने खुशी जाहिर की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mla rajan tiwari joins bsp and fight election from eastern uttar pradesh
Please Wait while comments are loading...