यूपी विधानसभा चुनाव 2017: टिकट बंटवारे से खफा सपा विधायक आशीष यादव ने छोड़ी पार्टी

आशीष यादव एटा की सदर विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्हें समाजवादी पार्टी की नई उम्मीदवारों की लिस्ट में टिकट नहीं दिया गया है। जिससे नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दल अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी की है। सपा उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आने के साथ ही पार्टी में घमासान शुरू हो गया है। टिकट बंटवारे से खफा सपा के कई नेता और विधायक पार्टी छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के विधायक आशीष यादव ने पार्टी छोड़ दी है। बताया जा रहा है कि वो बहुजन समाज पार्टी से चुनाव मैदान में उतरेंगे।

akhilesh


आशीष यादव बहुजन समाज पार्टी से लड़ेंगे चुनाव

आशीष यादव एटा की सदर विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्हें समाजवादी पार्टी की नई उम्मीदवारों की लिस्ट में टिकट नहीं दिया गया है। जिससे नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। जानकारी के मुताबिक आशीष यादव बहुजन समाज पार्टी से चुनाव मैदान में उतरेंगे। अकेले आशीष यादव ही नहीं कई और समाजवादी पार्टी के नेता पार्टी की लिस्ट में जगह नहीं मिलने से खफा बताए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही कई और विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं। इससे पहले समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाने वाले अंबिका चौधरी ने सपा छोड़ कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं। बसपा ने उन्हें चुनाव मैदान में भी उतार दिया है।

सपा की ताजा जारी लिस्ट में शिवपाल यादव के कई करीबियों को जगह नहीं मिली है। इनमें एटा सदर से विधायक आशीष यादव का टिकट कटा है। वहीं नसी खान की बेटी और कासगंज के पटियाली सीट से विधायक जीनत खान को भी टिकट नहीं मिला है। फिरोजाबाद के जसराना से विधायक और शिवपाल यादव के करीबी रामवीर यादव, टुंडला से महाराज सिंह ढांगर और शिकोहाबाद से विधायक ओमप्रकाश वर्मा का टिकट कटा है। समाजवादी पार्टी ने 20 जनवरी को उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी की। इनमें पहली लिस्ट 191 उम्मीदवारों की थी जबकि दूसरी लिस्ट में 18 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। 209 उम्मीदवारों की वाली सपा की लिस्ट की चर्चा करें तो उसमें मुस्लिम-यादव फॉर्म्यूला देखने को मिला है। पार्टी ने 56 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। वहीं 26 यादव उम्मीदवार भी सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे हैं।
इसे भी पढ़ें:-यूपी चुनाव: मुलायम सिंह यादव की लिस्ट पर अखिलेश यादव ने काटा चचेरे भाई का टिकट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MLA Ashish Yadav left Samajwadi Party after party ticket distribution issue.
Please Wait while comments are loading...