मिर्जापुर: पुलिस ने लुटेरों को घेराबंदी कर पकड़ा, किसी और वारदात को देने जा रहे थे अंजाम

Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। छह दिसंबर को जिस विंध्याचल की पहाड़ी से बदमाशों ने स्विफ्ट कार लूटी थी, उसी पहाड़ी पर किसी घटना को अंजाम देने आये कार लुटेरों को शनिवार (18 दिसंबर) की रात विंध्याचल पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

6 दिसंबर को हुई थी वारदात

6 दिसंबर को हुई थी वारदात

मामला उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर का है जहां, पुलिस ने चार लुटेरों के पास से लूटी गयी स्विफ्ट कार समेत दो कार, छह मोबाइल, तीन तमंचा, पांच कारतूस बरामद किया। इसका खुलासा रविवार (19 दिसंबर) को मनोरंजन कक्ष में पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने पत्रकार वार्ता में किया।

बताया गया कि पांच दिसंबर को अनिल पुष्कर नामक युवक सेंट्रो कार से अपने साथियों को लेकर वाराणसी कैंट स्टेशन पहुंचा। छह दिसंबर को सुबह पांच बजे विंध्याचल दर्शन करने के बहाने स्विफ्ट कार बुक किया। कार में प्रभु नरायन विश्वकर्मा और रमेश चंद्र सवार होकर दर्शन के लिए विंध्याचल की ओर चल दिये।

मोदीजी ने देश के गरीब का खून निकाल लिया- राहुल गांधी

इलाहाबाद की ओर भागे

इलाहाबाद की ओर भागे

सेंट्रो कार अनिल पुष्कर और अवधेश बिंद लेकर स्विफ्ट कार के पीछे लग गये। रास्ते में फोन से बात कर अष्टभुजा गेट पर मिले और अनिल भी स्विफ्ट कार में सवार हो गया और सेंट्रो कार अवधेश बिंद को दे दिया। स्विफ्ट चालक को एक रिश्तेदार से मिलने की बात कह कर गैपुरा की ओर चलने को कहा।

रास्ते में गैपुरा मार्ग पर लघु शंका के बहाने कार रोकवाया। इसके बाद चालक को तमंचा सटाकर गाड़ी लूट कर कोरावं होते हुए इलाहाबाद की ओर भागे।

अपराधों का प्रदेश: सपा सरकार में इसलिए मायावती को याद करते रहे लोग

टीम हुई गठित

टीम हुई गठित

एसपी ने कार की बरामदगी के लिए विंध्याचल थाना प्रभारी अंजय कुमार सिंह, स्वाट प्रभारी विजय कुमार, सर्विलांस प्रभारी अभिनव वर्मा, अरविंद सिंह, फिरोज खान अजय यादव की टीम गठित की। लुटेरों ने गाड़ी का नंबर बदल दिया था। जांच पड़ताल में मुखबिर से सूचना मिली कि लुटेरे दोनों कार लेकर किसी अन्य घटना को अंजाम देने विंध्याचल पहाड़ी पर आने वाले है । जिनकी घेरेबंदी कर उन्हें पकड़ लिया गया।

कोच से चिंगारी निकलने की शिकायत पर रेलवे ने नहीं दिया ध्यान, जबरन रवाना कर दी ट्रेन

ये है पकड़े गये अपराधी

ये है पकड़े गये अपराधी

कार लूट मामले में चारो आरोपी गिरफ्तार कर लिये गये। इसमें अनिल पुष्कर निवासी सरायं वीका, थाना पवारा जिला जौनपुर, रमेश चंद्र द्विवेदी निवासी खजुरी खुर्द थाना कोरांव जिला इलाहाबाद, प्रभु नारायण विश्वकर्मा उर्फ टिंकू निवासी सहसपुरा थाना चुनार, मिर्जापुर, अवधेश कुमार बिंद निवासी गोसाईपुर बिहरोजपुर थाना गोपीगंज भदोही, हाल पता झूंसी इलाहाबाद है।

गिरफ्तार आरोपियों पर अन्य मामले भी है दर्ज

गिरफ्तार आरोपियों पर अन्य मामले भी है दर्ज

गिरफ्तार आरोपियों में अनिल पुष्कर पर इलाहाबाद स्थित नैनी में गैंगेस्टर एक्ट का मामला दर्ज है।

रमेश चंद्र द्विवेदी पर इलाहाबाद के कोरांव थाने में चार, मेजा में एक, करछना में दो मामले दर्ज है। अवधेश कुमार बिंद के खिलाफ भदोही के औराई थाने में मामला दर्ज है।

यूपी चुनाव से पहले आयकर विभाग ने बढ़ाई मायावती की मुश्किलें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mirzapur police arrested robbers on vindhyachal pahari
Please Wait while comments are loading...