मिर्जापुर: आठवीं पास सपा मंत्री के खिलाफ भाजपा ने उतारा पांचवीं पास प्रत्याशी

Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपनी कमर पूरी तरह कस ली है और डिजिटल इंडिया, कैशलेस, स्मार्ट सिटी, बुलेट ट्रेन जैसी योजनाओं के जरिये नयी राजनीति का माहौल बदलती नजर आ रही है। वहीं, इस बार चुनाव में भाजपा ने मिर्जापुर जिले की नगर विधानसभा सीट से मौजूदा सपा विधायक और बेसिक शिक्षा एवं बाल पुष्टाहार राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया से मुकाबले के लिए भाजपा ने पांचवीं पास प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। ये भी पढ़ें: बांगरमऊ: सपा उम्मीदवार को हराने के लिए भाजपा ने फेंका तुरुप का इक्का

कैलाश चौरसिया लगा चुके हैं जीत की हैट्रिक

कैलाश चौरसिया लगा चुके हैं जीत की हैट्रिक

बता दें कि मिर्जापुर नगर विधानसभा सीट पर भाजपा का दबदता रहा है। शुरु से ही जनसंघ के बाद भाजपा के प्रत्‍याशी ही यहां से जितते रहे हैं। लेकिन पिछले तीन बार के विधानसभा चुनाव 2002, 2007, 2012 में सपा के कैलाश चौरसिया जीत की हैटि्क लगा चुके हैं। इस बार भी नगर सीट पर सपा की ओर से राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया को ही प्रत्याशी के तौर पर चुना गया है।

बसपा ने चौरसिया के खिलाफ परवेज खान को उतारा

बसपा ने चौरसिया के खिलाफ परवेज खान को उतारा

बता दें कि कैलाश चौरसिया के मुकाबले के लिए बसपा तो काफी पहले परवेज खान को टिकट दे चुकी है। वहीं, दूसरी तरफ भाजपा से रत्नाकर पहली बार चौरसिया का सामना करने के लिए तैयार हैं। बताया गया कि वैश्य वर्ग के मतों पर भाजपा की पकड़ होने के कारण इस सीट पर भाजपा के प्रत्याशी को लेकर सभी को इंतजार था। मंगलवार को भाजपा की जारी तीसरी सूची में लोगों का इंतजार खत्म हो गया।

पांचवीं पास प्रत्याशी से नाखुश हैं बीजेपी कार्यकर्ता

पांचवीं पास प्रत्याशी से नाखुश हैं बीजेपी कार्यकर्ता

भाजपा ने नगर से भाजपा के पूर्व प्रत्याशी मनोज जायसवाल पर वरियता देते हुए विंध्याचल के पंडित रत्नाकर मिश्रा को टिकट दिया है। रत्नाकर मिश्रा को टिकट दिये जाने पर चर्चा तेज हो गयी है कि अब तक नगर विधानसभा सीट पर आठवीं पास प्रत्याशी कैलाश चौरसिया तीन बार से विधायक बनते आ रहे हैं और अब भाजपा ने इनसे टक्कर लेने के लिए पांचवीं पास प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। वहीं, पांचवीं पास प्रत्याशी को उतारे जाने को लेकर भाजपा के अंदरखाने में बगावत शुरु हो गयी है और भाजपा समर्थकों में भी इस पांचवीं पास प्रत्याशी को लेकर कोई जोश और उत्साह नहीं है।

कौन है नगर सीट से प्रत्याशी रत्नाकर मिश्रा

कौन है नगर सीट से प्रत्याशी रत्नाकर मिश्रा

रत्नाकर मिश्रा विंध्याचल मंदिर के तीर्थ पूरोहित हैं। भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में सदस्य हैं। सालो से भाजपा नेताओं को दर्शन-पूजन करवाते चले आ रहे हैं और इसी पकड़ के चलते उन्हें नगर सीट से टिकट के रुप में इनाम मिला है। यही नहीं, रत्नाकर मिश्रा गृहमंत्री राजनाथ सिंह के करीबी भी माने जाते हैं जिसकी बदौलत रत्नाकर मिश्रा को विधायकी चुनाव का टिकट मिला है। जबकि नगर सीट से टिकट के दूसरे दावेदार मनोज जायसवाल थे जो कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह के विरोधी गुट के माने जाते हैं। ये भी पढ़ें:सपा के दिग्गज नेता को उनके घर में घेरने के लिए भाजपा ने लिया बसपा का सहारा

 
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mirzapur bjp candidate ratnakar mishra against kailash chaurasiya in uttar pradesh.
Please Wait while comments are loading...