सफाई का निरीक्षण करने काशी पहुंचे मंत्री जी ने किया नाला साफ

Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। योगी सरकार के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना गुपचुप तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काशी पहुंचे। सुरेश खन्ना का गोपनीय दौरा इस बात को लेकर था की यूपी के साफ शहर का रिएल्टी टेस्ट किया जाए। मंत्री जी ये देखना चाहते थे कि अधिकारी स्वच्छता से संबंधित काम भी कर रहे हैं या सिर्फ कागजों पर पीएम के सपनों को पूरा करने का दावा किया जा रहा है।

बजबजाती बदबूदार नालियों को किया खुद साफ

बजबजाती बदबूदार नालियों को किया खुद साफ

दुर्भाग्य से हुआ भी वही जिसकी शंका मंत्री सुरेश खन्ना को थी। जिसके बाद उन्होंने गंदे नाले को देखकर खुद ही अपने हाथों में फावड़ा उठाया और नाले की सफाई करना शुरू कर दिया। इसके बाद अधिकारियों को कुछ नहीं सूझा तो मंत्री के इस काम को अपने-अपने कैमरे में कैद करने लगे। इनमें अधिकारियों से लेकर पुलिस वाले और आम जनता सभी शामिल थे। यही नहीं जब नगर आयुक्त ही प्रसाद शाही ने मंत्री जी से पूछा की सर अब कहा चलना है तो मंत्री जी ने जबाब दिया की मैं कहां जाऊंगा इससे तुम्हें कोई मतलब नहीं, अब तुम मुख्यालत जाओगे।

सड़कों पर भी देखी गंदगी

सड़कों पर भी देखी गंदगी

दरअसल नगर विकास मंत्री शनिवार को पीएम की काशी में दौरे पर रहे और शहर की कई बस्तियों से लेकर मंडलीय अस्पताल तक सरकारी योजनाओं और सुविधाओं का निरीक्षण किया। इसके बाद संबंधित अधिकारियों की क्लास भी लगाई। दरअसल सुबह तड़के ही मंत्री जी सिकरौल भीम नगर मल्लाह बस्ती पहुंचे, उन्होंने देखा नालियां ओवर फ्लो और कचरे से पटी पड़ी हैं।

सफाई कर्मचारी के एक जवाब से खुद पकड़ लिया फावड़ा

सफाई कर्मचारी के एक जवाब से खुद पकड़ लिया फावड़ा

जब मंत्री जी ने मौजूद कुछ अधिकारीयों से इसके बारे में पूछा तो उत्तर मिला कि कौन साफ करेगा? मंत्री जी ने सफाईकर्मी को देखा और पास बुलाकर उससे फावड़ा, झाड़ू ले लिया। इसके बाद बजबजाती बदबूदार नालियों को अपने हाथों से मंत्री जी ने फावड़ा चलाकर साफ किया। इस दौरान पुलिस वालों से लेकर तमाशबीनों की भीड़ लग गई। लोग उनकी फोटो खींचने लगे लेकिन जब उन्होंने मीडिया से बात की तो कहा कि पूरे सिस्टम में कचरा भरा हुआ हैं जो सालों से बसपा और सपा ने किया है। इसके लिए ये जरूरी है की हमे खुद फावड़ा और झाड़ू उठाकर सफाई करनी होगी।

इसी अंदाज में नजर आते हैं मंत्री जी

इसी अंदाज में नजर आते हैं मंत्री जी

ये पहला मौका नहीं हैं जब योगी के ये मंत्री पीएम के शहर में अधिकारियों की क्लास लेने के लिए इस तरिके से अचानक ही आ गए हो। इसके पहले नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना अपने पिछले दौरे पर वाराणसी के नगर निगम में सुबह ही पहुंच गए थे। जिसके बाद कई अधिकारियों के दफ्तर ना आने के बाद उन्होंने नगर निगम का मुख्य गेट बंद करवा दिया था और पूरे कार्यालय की जांच संबंधित दस्तावेज भी देखे थे। यही नहीं ऑफिस टाइम पर ना आने वालों के एक दिन की सैलरी भी काटने के आदेश दिए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Minister visited modis Varanasi to inspect cleanliness and clean the drain
Please Wait while comments are loading...