आशु मलिक को चांटा मारने वाले अखिलेश के करीबी मंत्री पवन पांडेय सपा से निष्कासित

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव के बीच मचे घमासान में दोनों नेताओं के समर्थक भी बारी-बारी से विवाद की भेंट चढ़ रहे हैं।

pawan pandey

सोमवार को सपा मुख्यालय में हुए जबरदस्त सियासी ड्रामे के दौरान मुलायम सिंह यादव के करीबी और एमएलसी आशु मलिक को चांटा मारने के आरोपी अखिलेश के करीबी मंत्री पवन पांडेय को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने यह जानकारी दी।

सपा के झगड़े के 5 सवाल जिनके उत्तर मुलायम सिंह भी नहीं दे पाए

उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मांग करते हैं कि वे मंत्री पवन पांडेय को मंत्रिमंडल से तुरंत बर्खास्त करें।

गौरतलब है कि सपा में मचे विवाद को थामने के लिए सोमवार को पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सपा मुख्यालय में सभी विधायकों, एमएलसी और मंत्रियों की बैठक बुलाई थी।

तो इन मजबूरियों के चलते अमर सिंह को नहीं छोड़ सकते मुलायम?

इस बैठक के दौरान की किसी बात को लेकर मंत्री पवन पांडेय और एमएलसी आशु मलिक के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि इस दौरान पवन पांडेय ने आशु मलिक को चांटा मार दिया।

मामले की जानकारी जब सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को हुई तो उन्होंने इसपर कड़ी आपत्ति जताई और इसके बाद मंत्री पवन पांडेय को पार्टी से निकालने का फैसला किया गया।

इससे पहले शीर्ष स्तर पर मचे घमासान के बीच रविवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव समेत 4 मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था।

इसके जवाब में शिवपाल यादव ने अखिलेश समर्थक और सपा के राष्ट्रीय महासचिव सांसद रामगोपाल यादव को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up minister pawan pandey, accused of beating ashu malik expelled from samajwadi party.
Please Wait while comments are loading...