मेरा जन्मदिन सादगी से मनाएं, समाज सेवा के काम करें- मायावती

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी चुनाव को देखते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस बार अपना जन्मदिन साधारण तरीके से मनाने का फैसला लिया है। आज प्रेस कांफ्रेंस के जरिए उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि उनके जन्मदिन को बेहद साधारण तरीके से मनाया जाए, इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि उनके जन्मदिन के मौके पर समाज सेवा से जुड़े काम किए जाए और दिव्यांग व जरूरतमंदों की मदद की जाए।

mayawati

प्रेस कांफ्रेंस के जरिए आज मायावती ने मेरे संघर्षमय जीवन और बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा नाम की ब्लू बुक के 12वें संस्करण का भी विमोचन किया है। इस मौके पर मायावती ने सपा और भाजपा पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा कि अखिलेश के दागी चेहरे को फिर से प्रदेश का सीएम बनाने से पहले प्रदेश की जनता सोचे। इसके अलावा उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा अपने चुनावी वायदों में से एक चौथाई वायदों को भी पूरा नहीं कर सकी है।

मायावती ने कहा कि भाजपा ने सिर्फ हवा हवाई वायदे किए हैं, कालाधन को वापस लाने जैसे वायदे धरे रह गए, यही नहीं कालेधन को वापस लाना तो दूर पार्टी ने नोटबंदी के जरिए लोगों को कालाधन सफेद करने की खुली छूट दी। मायावती ने इस बात की भी मांग की है कि भाजपा नेताओं की संपत्ति के बारे में भी लोगों को जानकारी मांगनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी अपने वायदों को पूरा करने में पूरी तरह से विफल रहे हैं। अभी तक कितने भ्रष्ट लोग पकड़े गए हैं सरकार को इसका हिसाब देना चाहिए।

वहीं कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए मायावती ने कहा कि कांग्रेस अब ऑक्सीजन पर चल रही है और यूपी में लोगों को तरह-तरह का लालच दे रही है। कांग्रेस पार्टी आजादी के बाद से ही लोगों को सिर्फ झूठे प्रलोभन दे रही है, यूपी में भी कांग्रेस ने 37 साल तक राज किया लेकिन आजतक प्रदेश के लिए कुछ काम नहीं किया और जनता इस पार्टी को बिल्कुल भी गंभीरता से नहीं लेती है। मायावती ने कहा कि कांग्रेस सपा के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा कर रही है, इस बात से यह साफ है कि अखिलेश यादव चुनाव से पहले ही अपनी हार मान चुके हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mayawati appeals to party workers to celebrate her birthday with simplicity. She says do social work and work for needy people.
Please Wait while comments are loading...