कल्याण सिंह जैसी सरकार देने के वादे के लिए माफी मांगे शाह: मायावती

बसपा सुप्रीमो बोलीं, अमित शाह को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

उत्तर प्रदेश। अमित शाह कल्याण सिंह जैसी सरकार फिर से देने के वादे पर पलटवार करते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा है कि भाजपा अध्यक्ष कम से कम फैक्ट्स तो चैक कर ये तो जान लेते कि कल्याण सिंह के शासन में क्या हुआ था।

mayawati

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरूवार को उत्तर प्रदेश के इटवा में अपनी चुनावी रैली में सपा और बसपा पर जमकर तीर चलाए। शाह ने कहा कि ये दोनों बुआ-भतीजे प्रदेश का विकास नहीं चाहते सिर्फ अपना विकास चाहते हैं।

अमित शाह ने अपने भाषण के दौरान कहा कि अगर जनता भाजपा को मौका देगी तो वो प्रदेश में ऐसी सरकार चलाएंगे जैसी कल्याण सिंह ने चलाई थी। कल्याण सिंह जैसी सरकार देने के अमित शाह के वादे को मायावती ने प्रदेश की जनता का अपमान बताया है।

UP में लॉ एंड ऑर्डर मतलब, पैसा लो ऑर्डर दो- अमित शाह

बोलीं मायावती, कानून व्यवस्था की वजह से ही बर्खास्त हुई थी कल्याण सिंह की सरकार

सपा के गढ़ कहे जाने वाले इटावा में दिए गए अमित शाह के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए मायावती ने कहा है कि भाजपा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता का अपमान किया है और उनको इसके लिए माफी मांगे।

मायावती ने कहा कि क्या अमित शाह को यह नहीं पता कि 1992 में कल्याण सिंह की सरकार को खराब कानून-व्यवस्था तथा सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना के कारण बर्खास्त किया गया था और प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू हुआ था।

मायावती ने कहा कि अमित शाह एक ऐसी सरकार का उदाहरण दे रहे हैं जो कानून व्यवस्था में बुरी तरह नाकाम रही और जिसे बर्खास्त किया गया। बसपा सुप्रीमों ने कहा कि ये जनता के साथ भद्दा मजाक है।

पीएम के बयान सपा-बसपा मिले हैं पर भड़कीं मायावती, बोलीं अपने गिरेबान में झांके

झूंठ बोलते हैं भाजपा के लोग: मायावती

मायावती ने कहा कि भाजपा नेतृत्व को झूंठ बोलने में महारत है। उनके पास कोई ऐसा काम नहीं जिसका उदाहरण देकर वो वोट मांग सके। ऐसे में वो जनता को बरगलाने में लगे हैं।

मायावती ने कहा कि भाजपा की सरकार में देश की सीमा भी सुरक्षित नहीं है। सीमा पर गोलीबारी में हर दिन हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। मायावती ने कहा कि बसपा की सरकार ने कभी कानून व्यवस्था के नाम पर कोई समझौता नहीं किया है।

तीन तलाक मुद्दे पर भड़कीं मायावती, बोली RSS अपना एजेंडा ना थोपे

इससे पहले इटावा में अपने भाषण में अमित शाह ने भाजपा को देशभक्तों की पार्टी बताते हुए सपा और बसपा को जमकर कोसा। अमित शाह ने प्रदेश की बदहाली के लिए सपा और बसपा को जिम्मेदार बताया। वहीं उन्होंने कांग्रेस पर भी खूब तीर चलाए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mayawat hits back at Amit Shah for his remark
Please Wait while comments are loading...