महंत आदित्यनाथ ने कहा, 'लोग भूख से मर रहे हैं और सरकार आपस में लड़ रही है'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

गोरखपुर। कुशीनगर के दुदही में भूख व ठंड से मरे दो मनरेगा मजदूरों को लेकर सांसद महंत आदित्यनाथ ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा सरकार नूरा कुश्ती लड़ने में व्यस्त है और लोग भूख व ठंड से दम तोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुशीनगर में मुसहर समुदाय के दो गरीब मजदूरों की ठंड, बीमारी व भूख के कारण हुई मौत की जिम्मेदार प्रदेश सरकार है। आदित्यनाथ बुधवार को पडरौना में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए केंद्र सरकार की खाद्य सुरक्षा, कानून, दवा, आवास, राशन की चलाई जा रही योजनाओं में प्रदेश सरकार व प्रशासन ने जमकर लूट खसोट की है।

adityanath महंत आदित्यनाथ ने कहा, 'लोग भूख से मर रहे हैं और सरकार आपस में लड़ रही है'

आदित्यनाथ ने कहा कि मनरेगा का जॉब कार्ड और अन्त्योदय का राशन कार्ड भी इस परिवार के पास नहीं था। इस वजह से इस परिवार को न तो मजदूरी मिलती थी और न ही राशन मिलता था। इंदिरा आवास योजना से परिवार वंचित था। उन्होंने कहा कि इस परिवार का प्रशासन इलाज भी नही करा पाया। इससे पता चलता है कि गरीबों के भले के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को नही मिल रहा। सांसद ने जिले के डीएम, सीडीओ व सीएमओ की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर इन लोगों ने इस मामले में अब तक क्या किया। ये भी पढ़ें- 'मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने औरंगजेब को पीछे छोड़ा'

आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार के झगड़े में गरीब लोग पिसे जा रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई नही हुई तो हिंदू युवा वाहिनी बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी। मंहत ने हियुवा पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जो लोग इन मौतों के लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होने तक आंदोलन चलना चाहिए। उल्लेखनीय है कि इस गांव के आदिवासी सरीखे मुसहर समुदाय के दो लोगों की 29 दिसंबर को भूख व ठंड से तड़पकर मौत हो गई थी। मृतक सुरेश व गाम्हा सगे भाई थे। दोनों एक माह से बीमार चल रहे थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gorakhpur mp and mahant adityanath criticized up government over two death.
Please Wait while comments are loading...