लखनऊ: KGMU के दो मंजिलों पर लगी भीषण आग, 5 मरीजों की मौत

Subscribe to Oneindia Hindi

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में शनिवार देर शाम भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद पूरे KGMU में हड़कंप मच गया।

लखनऊ: KGMU के दो मंजिलों पर लगी भीषण आग, दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर

आग लगने के वक्त वहां मौजूद रहे लोगो के मुताबिक अस्पताल से बाहर लाए गए पांच मरीज वसीम, सरस्वती, मुकेश ,अरविंद और एक नवजात की मौत हो गई। इन सभी को आग लगने के बाद अस्पताल के बाहर लाया गया था। 

बता दें कि दूसरे फ्लोर पर आपदा प्रबंधन वार्ड में शॉर्ट सर्किट के चलते तीसरी मंजिल भी आग की चपेट में आ गईं। बड़ी मशक्कत के बाद 5 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

ये भी पढ़ें: शाहजहांपुर: धार्मिक पोस्टर फाड़ने से विवाद, सामने आए दो समुदाय

भारी नुकसान की आशंका

आग लगने के कारण KGMU को भारी नुकसान होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। मौके पर फायर ब्रिगेड की 1द गाड़ियां पहुंची और आग को काबू करने में लगी हुई थी। लोगों का आरोप है कि एनआईसीयू का नर्सिंग स्टाफ मरीजों को छोड़ खुद बाहर चले गए। अस्पताल में लोगों का दोबारा इलाज रात करीब 11.45 से शुरू हुआ। इतना ही नहीं जब आग लगी तो अंदर 5 लोगों का ऑपरेशन चल रहा था। 

लखनऊ: KGMU के दो मंजिलों पर लगी भीषण आग, दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर

बताया गया कि आग लगने के तुरंत बाद सभी मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाल दिया गया है। इसी मसले पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से बात की है। भारत के सरकारके स्वास्थ्य सचिव राज्य से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें: जब पुलिस ने बताया, क्यों नहीं चेक किया असेंबली में विस्फोटक!

लखनऊ से सांसद और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि ट्रामा सेंटर में आग के बारे में केजीएमयू वीसी डॉ भट्ट से बात की। मैं घायल लोगों की जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lucknow: Fire in the Medicine Department of King George Medical university Trauma Center
Please Wait while comments are loading...