जानें क्यों शिवपाल सिंह यादव के प्रति हमदर्दी जता रही हैं मायावती!

बसपा सुप्रीमो मायावती का बयान ऐसे वक्त में आया है जब सपा का विवाद कहने को तो थम चुका है लेकिन अंदर ही अंदर अभी भी वो दो खेमों में बंटी हुई है।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मु्खिया बहन मायावती ने समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव के प्रति हमदर्दी जताई थी। उन्होंने कहा था कि शिवपाल का अपमान किया जा रहा है। इससे पहले भी वो कह चुकी हैं कि पिता पुत्र की लड़ाई में शिवपाल यादव को बलि का बकरा बना दिया गया। बता दें कि शिवपाल के प्रति माया की ये हमदर्दी यूं ही नहीं है। माया की नजर परिवार की फूट को बढ़ाने की तो है ही साथ ही उनका निशाना शिवपाल के मतदाताओं और समर्थकों पर है। वो पहले से ही कहती रही हैं कि यादव मतदाता दो गुटों को वोट करते हैं।  

जानें क्यों शिवपाल सिंह यादव के प्रति हमदर्दी जता रही हैं मायावती!

अपनी हमदर्दी के जरिए माया, विधानसभा चुनाव में उठाना चाह रही हैं। सपा का विवाद शुरू होने के बाद से ही माया कह रही हैं कि यादव वोट दो गुटों में बंट चुका है। इतना ही नहीं माया ने मुस्लिम मतदाताओं से भी स्पष्ट कहा कि सपा को वोट करने से कोई लाभ नहीं है। जिससे उन्होंने बसपा को मुस्लिमो के सामने मजबूत दिखा कर भाजपा का डर भी दिखाया।
बता दें कि शिवपाल के समर्थक पूरे प्रदेश में हैं। ऐसे में माया, शिवपाल के प्रति हमदर्दी इसलिए दिखा रही हैं ताकि अगर कुछ समर्थक भी बसपा के खेमे या उनके समर्थन में आ गए तो भी उनके लिए फायदा ही होगा। इससे वो सपा को हराने में मदद करेंगे। ये भी पढ़ें: आरक्षण पर वैद्य के बयान के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटा RSS, बताया निजी विचार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Know why mayawati shows sympathy to shivpal singh yadav and his supporters.
Please Wait while comments are loading...