वाराणसी: आसमान में उड़ने को तैयार, नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। सुनकर भले ही हैरानी हो लेकिन सच है। बीते साल में हुई घटनाएं चाहे वो सर्जिकल स्ट्राइक की हो या फिर पीएम मोदी द्वारा की गयी नोटबंदी। इन दोनों का जिक्र और विवाद पूरे देश में हुआ। मगर अब इन घटनाओं का जो असर देखने को मिल रहा है, वो ये है कि अब इन दोनों मुद्दों का जिक्र सिर्फ धरती पर ही नहीं बल्कि आसमान में भी होना शुरू हो गया है । हो गए न हैरान। आप खुद देख लीजिये। ये भी पढ़ें: वाराणसी: देश के पहले डीजल रेल इंजन कारखाने में क्यों बन रहा है पहला टनल?

पतंगों के जरिए छा रहे हैं पीएम मोदी

पतंगों के जरिए छा रहे हैं पीएम मोदी

बता दें कि मोदी की नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा इन दिनों मोदी के ही संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आसमान में छाई हुई है। इस चर्चा में पूरा वाराणसी शामिल हो रहा है। तो वहीं, बचें लोग भी शामिल होने के लिए तैयार है। दरअसल, माजरा ये हैं कि इस बार मकर-संक्रांति पर पतंगबाजी के रूप में ये दोनों मुद्दे दिख रहे हैं। इन्ही दोनों मुद्दों को लेकर वाराणसी के पतंगों के बाजारों में नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक वाली ही पतंग बिक रही है।

वाराणसी के बाजार पीएम मोदी की पतंगों से भरे

वाराणसी के बाजार पीएम मोदी की पतंगों से भरे

गौरतलब है कि वाराणसी के बाजारों में आई ऐसी ही पतंगों की धूम है। ग्राहक ऐसी पतंगों में खासी दिलचस्पी दिखा रहें हैं। वहीं, दुकानदार भी इस मौके पर मुनाफा कमा रहे हैं। पतंग उड़ाने वाले खरीददार नारायण का कहना है कि चारो तरफ नोटबंदी की चर्चा है। जब जमीन पर इसकी चर्चा हर गली हर मकान में हो रही है तो आसमान में क्यों नहीं। इसलिए हम लोग ऐसी पतंग ज्यादा पसन्द कर रहे हैं जिनमे नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक के स्लोगन बने हुए हैं।

बाजारों में आई नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक की पतंगें

बाजारों में आई नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक की पतंगें

वहीं, वाराणसी के दालमण्डी, औरंगाबाद और सराय हड़हा में सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी की पतंगें हाथों-हाथ बिक रही हैं। यहां तक कि अब इन पतंगों की कमी भी हो गई है। खरीदारों की माने तो पीएम मोदी के इन दोनों फैसलों को वे पर्व के जरिए दूर-दूर तक पहुंचाएंगे तो वहीं पतंगों की बिक्री से दुकानदार भी काफी खुश हैं। फिलहाल बाजार में इन पतंगों का रेट साढ़े तीन रुपए से पांच रुपए तक है। दूकानदार शम्शाद का कहना है कि नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद लोगों में इसे लेकर काफी चर्चाएं हैं।

वाराणसी की पतंगबाजी विश्व प्रसिद्ध है

वाराणसी की पतंगबाजी विश्व प्रसिद्ध है

वाराणसी की पतंगबाजी विश्व प्रसिद्ध है। ऐसे में इस स्लोगन के साथ बनी पतंगों को देखकर पतंग लेने वाले ग्राहक इसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यही कारण है कि हर वर्ष मकर-संक्रांति के पहले यहां पतंगों के बाजार में धूम होने लगती है और बाजारों में राजनैतिक चेहरों की पतंगें खूब बेची जाती हैं। लेकिन इस बार की पतंगों में अन्य राजनैतिक दल के चेहरें कम और पीएम मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी ही छाई हुई है। ये भी पढ़ें:नोटबंदी पर RBI को नहीं मिला संतोषजनक जवाब तो पीएम मोदी को तलब करेगी पीएसी

 
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kites are printed with surgical strike and notbandi slogan and image of pm modi in varanasi kites market.
Please Wait while comments are loading...