रायबरेली-अमेठी की सीटों पर कांग्रेस-सपा का विवाद खत्म

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच रायबरेली और अमेठी की सीटों के बंटवारे को लेकर चल रहा विवाद आखिरकार खत्म हो गया है। दोनों पार्टी के बीच आखिरार बीच का रास्ता निकल गया है और इस सहमति के बाद इन दोनो ही जिलों में कांग्रेस 7 सीटों पर तो समाजवादी पार्टी 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन के ऐलान के बाद से ही दोनों पार्टियों के बीच इन दोनों जिलों की विधानसभा सीटों के बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ था।

akhilesh rahul

एक तरफ जहां कांग्रेस सभी 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की बात कर रही थी तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी सभी सीटें कांग्रेस को देने को तैयार नहीं थी। लेकिन हाल ही में कांग्रेस की ओर से प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की जिसमें दोनों ही पक्षों ने बीच का रास्ता निकाला। आपको बता दें कि हाल ही में अखिलेश यादव और राहुल गांधी के बीच जो साझा प्रेस कांफ्रेंस हुई थी उसमे भी यह सवाल पूछा गया था कि दोनों पार्टियों के बीच टिकट के विवाद पर आपका क्या कहना है, तो राहुल गांधी ने कहा था कि सबकुछ इस प्रेस कांफ्रेंस में नहीं बताया जा सकता है, जबकि अखिलेश यादव ने कहा था कि जल्द ही यह मामला भी सुलझ जाएगा।

इसे भी पढ़ें- पहली बार ऐसा लग रहा है कि समाजवादी पार्टी की हवा चल रही है- अखिलेश

आपको बता दें अमेठी से जहां कांग्रेस ने संजय सिंह की बेटी को मैदान में उतारा था तो समाजवादी पार्टी ने गायत्री प्रजापति को टिकट दिया था जबकि भाजपा ने संजय सिंह की पहली पत्नी को टिकट दे दिया था। ऐसे में माना जा रहा था कि गठबंधन के बाद भी दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर मामला अभी सुलक्षा नहीं है। लेकिन आज के ऐलान के बाद यह विवाद खत्म होता नजर आ रहा है। हालांकि अभी इस बात का ऐलान नहीं हुआ है कि अमेठी व रायबरेली की किन सीटों को कांग्रेस को दिया गया है और किन 3 सीटों को सपा ने अपने पास रखा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Issue on Amethi Raibareily seat distribution between congress SP resolved. Congress to fight on 7 seats and SP to contest on 3 seats.
Please Wait while comments are loading...