मुलायम से सीधे पंगा लेने वाले दबंग IPS अमिताभ ठाकुर अब करेंगे राजनीति

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोलने वाले आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने आखिरकार राजनीति में आने का ऐलान कर दिया है। अमिताभ ठाकुर ने अपने फेसबुक पेज पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा कि 2019 लोक सभा चुनाव तक मैं भी निश्चित रूप से राजनीति में रहूँगा। अमिताभ ठाकुर से वनइंडिया ने बात तो उन्होंने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि वह निसंदेह अगले लोकसभा चुनाव में राजनीति के मैदान में होंगे। अमिताभ ठाकुर ने यह भी साफ किया कि ना सिर्फ वो बल्कि उनकी पत्नी ओर सोशल एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर भी चुनावी मैदान में उतरेंगी। हालांकि अमिताभ ठाकुर ने इस बात पर कुछ भी नहीं कहा कि वह किस दल का हाथ थामेंगे लेकिन सूत्रों की मानें तो वह अपनी राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ शुरु करेंगे।

amitabh thakur

सवाल- आप राजनीति में क्यों आना चाहते हैं
राजनीति में आने की मूल वजह यह है कि पुलिस की नौकरी में मैंने अनुभव किया है कि अगर कोई व्यक्ति मूलभूत सुधार करना चाहता है तो सेवा में हमें सीमाओं में रहने को कहा जाता है। ऐसे में हम बोलने का अधिकार खो बैठते हैं, लिहाजा मूलभूत सुधारों के लिए मैंने राजनीति में आने का फैसला लिया है।

सवाल- इस बार के विधानसभा चुनाव में आपने राजनीति में नहीं आने का फैसला क्यों लिया
मौजूदा अखिलेश यादव सरकार ने अभी मुझपर व्यक्तिगत कारणों से कई मुकदमे दर्ज कराए हैं, लिहाजा मैं चाहता हूं कि मेरे खिलाफ ये भी फर्जी मुकदमे खत्म हो जाए और मैं लोगों के बीच पाक साफ छवि के साथ जाउं, तकरीबन सभी मामले जो मेरे उपर लगाए गए हैं वह आखिरी स्टेज पर हैं, लिहाजा आगामी लोकसभा चुनाव तक यह सभी मामले मेरे उपर से खत्म हो जाएंगे।

सवाल- मौजूदा प्रदेश की राजनीति पर आप क्या कहना चाहेंगे
मैं अभी भी पुलिस सेवा में हूं और मुझे ऐसे मुद्दों पर बोलने की अनुमति नहीं है, लिहाजा इस विषय में मैं कुछ भी नहीं कहना चाहुंगा।

सवाल- किसा राजनीतिक दल का हाथ थामेंगे
अभी तक मैंने इस बात का फैसला नहीं लिया है, लेकिन किसी भी दल में शामिल होने से पहले मैं खुद को समय दुंगा और लोगों से इस बारे में फीडबैक लुंगा जिसके बाद राजनीतिक दल के बारे में अपना फैसला लुंगा।

सवाल- आप पुलिस सेवा से सेवानिवृत्त कब होंगे
मेरा सेवाकाल 2028 तक का है लिहाजा मैं राजनीति में जाने से पहले वीआरएस लुंगा और सेवानिवृत्त होने के बाद राजनीति में जाउंगा।

सवाल- क्या आपकी पत्नी भी राजनीति में आएंगी
हां निश्चित रूप से वह भी राजनीति में आएंगी और वह भी 2019 में ही राजनीति में आएंगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IPS Amitabh Thakur announced to enter into politics in 2019. He says to bring fundamental change in the society politics is better option.
Please Wait while comments are loading...