पाकिस्तान को हरा भारत बना ब्लाइंड टी-20 विश्वकप का विजेता

Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरू। चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को टी-20 ब्लाइंड विश्वककप में भारत ने 9 विकेट से हराकर विश्वकप अपने नाम किया है। बेंगलुरू के चिन्नास्वामी मैदान में भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को फाइनल मुकाबले में 9 विकेट से हरा दिया। 

blind cricket

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के 198 रन के स्कोर का पीछा करते हुए महज 17.2 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और सिर्फ एक ही विकेट गंवाया। भारत ने बिना किसी मुश्किले के पाक के 198 रनों के लक्ष्य को हासिल कर विश्वकप का खिताब अपने नाम किया है। यहां गौर करने वाली बात है कि इस विश्वकप के पहले मैच में भी भारत ने पाकिस्तान को हराया था।

पाकिस्तान और भारत ने इस श्रंखला के दौरान बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफलता हासिल की। इस श्रंखला में पाकिस्तान ने अपने सभी लीग मैचों को जीता, सिर्फ एक ही लीग मैच में उसे भारत से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 147 रनों से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। इस मैच में पाकिस्तान ने 20 ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 309 रन बनाए थे। वहीं भारत ने श्रीलंका को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India win Blind Twenty20 World Cup, beating Pakistan in the final.India beats Pakistan in final by 9 wickets.
Please Wait while comments are loading...