सोती रही महिलाएं और कट गई चोटी, लोगों में दहशत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सहारनपुर/शाहजहांपुर। इसे अंधविश्वास कहें या सच्चाई, जो भी है मगर महिलाओं में डर पैदा करने के लिए इतना ही काफी है। राजस्थान से शुरू हुआ महिलाओं की चोटी काटने का सिलसिला उत्तर प्रदेश तक आ पहुंचा है। शुक्रवार को सहारनपुर के गांव नौरंगपुर में एक 27 वर्षीय महिला की चोटी काट दी गयी। जिससे महिला व उसके परिजनों सहित ग्रामीणों में भय का माहौल बना है। पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर घटना के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली।

सिर में हुआ तेज दर्द और चोटी कट गई

सिर में हुआ तेज दर्द और चोटी कट गई

पीड़िता भारती ने बताया कि जब वह रात को सो रही थी तो उसे महसूस हुआ कि किसी ने उसकी चोटी पर कैंची चलायी है और खच्च की आवाज के साथ उसकी चोटी कट गयी। उसके बाद उसकी आंखों के सामने अंधेरा छा गया और सिर में तेज दर्द हो गया। भारती के पति अमन का कहना है कि उसने इस दौरान किसी को वहां आते जाते भी नहीं देखा, लेकिन उसकी पत्नी की चोटी बिस्तर पर कटी पड़ी मिली। घटना के बाद महिलाओं में इतनी दहशत बढ़ गयी है कि वे 15-20 के समूह में घर से बाहर निकल रही है।

खाना बनाते वक्त चोटी कट कर गिरी

खाना बनाते वक्त चोटी कट कर गिरी

वहीं शाहजहांपुर में भी एक ऐसा मामले सामने आया है जहां कुलुआबोझ गांव की रहने वाले देवेन्द्र की 20 वर्षीय पत्नी रोशनी घर मे काम कर रही थी कि तभी उसकी चोटी अचानक कट कर गिर गई। महिला की चोटी कटकर गिरते ही महिला जमीन पर गिरकर बेहोश हो गई। जिसके बाद महिला को अस्पताल में बेहोश कराया गया।

पुलिस ने बताया अफवाह

पुलिस ने बताया अफवाह

महिलाओं के इस तरह चोटी काटने की घटनाओं के चलते यूपी के कई इलाकों में ग्रामीण दहशत में हैं। लोग दहशत में हैं। महिलाओं ने घर से अकेले निकलना छोड़ दिया है। हालांकि पुलिस इससे अफवाह बता रही है। यूपी के डीजीपी ने इसे बताते लोगों को इस पर ध्यान नहीं देने का सुझाव दिया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
incidence of hair cutting of women from Rajasthan has reached UP
Please Wait while comments are loading...