'मैं GST के रूप में राक्षस हूँ जो सारे व्यापारियों को खत्म कर दूंगा'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। केंद्र सरकार पूरे देश में 1 जुलाई से गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) लागू करने जा रही हैं। इस फैसले के तमाम व्यापारिक संघटनो ने विरोध करना शुरू कर दिया हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में भी आज जीएसटी के विरोध में अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला जहां व्यापारी राक्षस की मुद्रा में आए थे। इसस पहले भी यहां बनारसी साड़ी के कारोबारियों ने तीन दिवसीय कारोबार को बंद करने की घोषणा की थी।

जीएसटी को बताया राक्षस

जीएसटी को बताया राक्षस

प्रदर्शनकारी व्यापारियों ने हाथो में तमाम तख्तियां लेकर साथ में एक राक्षस के साथ अपना विरोध दर्ज कराया। ये राक्षस प्रदर्शन करने वाले व्यापारियों का गला दबा रहा था। व्यापारियों का कहना था कि यह राक्षस जीएसटी है जिसे केंद्र सरकार हमारा गला दबाने के लिए ला रही है।

मैं हूँ GST, सारे व्यापारियों को खत्म कर दूंगा

मैं हूँ GST, सारे व्यापारियों को खत्म कर दूंगा

वाराणसी में आज के विरोध प्रदर्शन करते हुए व्यापारियों ने राक्षस के साथ-साथ व्यापारियों ने अलग-अलग स्लोगन लिखे हुए तख्तियां भी हाथों में लिए हुए थे। इन तख्तियों में लिखा हुआ था की "मोदी जी शर्म करो, कफ़न पर टैक्स खत्म करो', वहीं GST का राक्षस रूपी शख्स में गले में जो तख्ती लटकी हुई थी उस पर लिखा था "मैं हूँ GST, सारे व्यापारियों को खत्म कर दूंगा।

कल बनारस बंद का आह्वान

कल बनारस बंद का आह्वान

इस पूरे मामले पर व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष बदरुद्दीन ने बताया कि हम सब व्यापारी जीएसटी का स्वागत करते है मगर जिस हिसाब से जीएसटी को लागू किया गया है तो फिर मंडी शुल्क किस बात की ली जा रही है और तो और बच्चों के टॉफी बिस्कुट के साथ-साथ मरने के बाद कफन पर भी टैक्स लगाने का क्या मतलब है। इसी कारण हम लोगो राक्षसरूपी प्रतीकात्मक को साथ लेकर इसका विरोध कर रहे है साथ ही हमने कल बनारस बंद करने का आह्वान भी किया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In varanasi, a unique protest appeared against GST where the traders came in the form of monsters
Please Wait while comments are loading...