कैसे मोदी की राह पर चल रहे हैं योगी, ये रहे सबूत...

एक महीने के कार्यकाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से ताबड़तोड़ फैसले लिए हैं, उसने लोगों को चौंका दिया। सत्ता संभालने के साथ ही सीएम ने जता दिया कि फैसलों को लेकर कोई देरी नहीं करेंगे।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। याद करिए जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के आम चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की शानदार जीत के बाद सत्ता संभाली थी तो उन्होंने अपनी सरकार के एक महीने पूरे होने पर एक ब्लॉग लिखा था। उसमें पीएम मोदी जिक्र किया था कि मुझे 100 दिन के हनीमून पीरियड का सुख नहीं मिला। उन्होंने ब्लॉग में कहा था कि मैं लगातार काम कर रहा हूं, नौकरशाहों से मुलाकात कर रहा हूं और जनता के हित में फैसले ले रहा हूं। बिल्कुल पीएम मोदी की ही तर्ज पर योगी आदित्यनाथ भी जब से प्रदेश की सत्ता पर कबिज हुए उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। पीएम मोदी की तर्ज पर सीएम योगी ने भी यूपी की जनता के लिए फैसले लिए, जिससे लोगों को सहूलियत मिले।

योगी आदित्यनाथ सरकार के 30 दिन पूरे

यूपी में योगी सरकार ने एक महीना पूरा कर लिया है। इस एक महीने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से कई बड़े फैसले लिए गए। महज 30 दिन के कार्यकाल में सीएम योगी ने जिस तरह एक के बाद एक फैसले लिए हैं, उससे सियासी गलियारे में एक चर्चा जरूर शुरू हो गई है। सियासी हलकों में कहा जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राह पर चल रहे हैं। मुख्यमंत्री के तौर योगी आदित्यनाथ के लिए गए फैसले और उनके अंदाज से ये बात पुख्ता भी होती नजर आ रही है। देखिए कैसे सीएम योगी, पीएम मोदी की राह पर आगे बढ़ रहे हैं...

सत्ता संभालते ही पीएम मोदी की तर्ज पर सीएम योगी ने लिए ताबड़तोड़ फैसले

सत्ता संभालते ही पीएम मोदी की तर्ज पर सीएम योगी ने लिए ताबड़तोड़ फैसले

एक महीने के कार्यकाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से ताबड़तोड़ फैसले लिए हैं, उसने लोगों को चौंका दिया। सत्ता संभालने के साथ ही मुख्यमंत्री ने जता दिया कि फैसलों को लेकर कोई देरी नहीं करेंगे। चाहे एंटी रोमियो स्क्वैड हो या फिर अवैध बूचड़खानों पर लगाम का फैसला, इसके लिए योगी सरकार ने कैबिनेट मीटिंग का भी इंतजार नहीं किया। पीएम मोदी ने भी सत्ता संभालने के साथ ही जनता के हित में कई फैसले लिए थे।

पहली ही कैबिनेट बैठक में लिए गए ये अहम फैसले

पहली ही कैबिनेट बैठक में लिए गए ये अहम फैसले

योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों के कर्जमाफी को लेकर बड़ा फैसला लिया। योगी कैबिनेट ने लघु और सीमांत किसानों के एक लाख तक के कर्ज की माफी का ऐलान पहली बैठक के बाद किया। इसी के साथ प्रदेश में गेहूं और गन्ना खरीद को लेकर भी योगी सरकार ने खास फैसला लिया। इन फैसलों से सीधे तौर पर किसानों को फायदा मिले, इसका ध्यान रखा गया। वहीं मोदी कैबिनेट ने भी जब कैबिनेट की पहली बैठक की तो कालेधन पर बड़ा फैसला लिया गया। उस समय मोदी सरकार ने काले धन पर एसआईटी गठन का फैसला लिया।

दोनों नेताओं की नजर विकास पर केंद्रित

दोनों नेताओं की नजर विकास पर केंद्रित

पीएम मोदी ने भी जब देश के प्रधानमंत्री की गद्दी संभाली तो उनकी नजर देश के विकास पर ही केंद्रित थी। योगी आदित्यनाथ ने भी यूपी का सीएम बनने के बाद कहा कि प्रदेश के विकास को लेकर जरूरी फैसले लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम मिलकर प्रदेश का विकास करेंगे।

देर रात तक काम करते हैं योगी आदित्यनाथ

देर रात तक काम करते हैं योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ के काम करने का अंदाज काफी कुछ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेल खाता है। योगी आदित्यनाथ देर रात तक मुख्यमंत्री कार्यालय में ही रहते हैं। अधिकारियों की मानें तो सीएम योगी सीएम कार्यालय में देर रात तक रुकते हैं। इस दौरान वो यूपी की जनता के लिए जरूरी फैसलों को लेकर अधिकारियों से चर्चा में व्यस्त रहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी भी देर रात तक काम करते हैं।

कर्मचारियों और अधिकारियों को जारी किए अहम निर्देश

कर्मचारियों और अधिकारियों को जारी किए अहम निर्देश

पीएम मोदी ने सत्ता संभालते ही सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों को समय से आने और समय से जाने का खास निर्देश जारी किया था। इसके साथ-साथ कर्मचारियों को तय समय पर काम खत्म करने के लिए भी निर्देश जारी हुए थी। योगी आदित्यनाथ के भी सत्ता में आने के बाद प्रदेश सरकार की ओर से अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश जारी किया गया कि वो समय से ऑफिस आएं और काम निपटाने के बाद ही घर जाएं।

सीएम योगी ने मंत्रियों को भी जारी किए जरूरी निर्देश

सीएम योगी ने मंत्रियों को भी जारी किए जरूरी निर्देश

योगी आदित्यनाथ ने केवल प्रदेश के अधिकारियों और कर्मचारियों को ही जरूरी निर्देश जारी नहीं किए, सरकार में शामिल मंत्रियों को भी जरूरी निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि मंत्री अगर बैठक के लिए आते हैं तो पूरी तैयारी से आएं। मीटिंग के लिए तय समय का ध्यान रखा जाए। प्रधानमंत्री मोदी भी समय-समय पर कैबिनेट में शामिल मंत्रियों और सांसदों के साथ बैठक करते हैं और उन्हें जरूरी निर्देश देते हैं।

पीएम की तर्ज पर सीएम योगी भी करते हैं जनता से सीधे संवाद

पीएम की तर्ज पर सीएम योगी भी करते हैं जनता से सीधे संवाद

प्रधानमंत्री मोदी सीधे जनता से संवाद करने पर विश्वास करते हैं। यूपी के सीएम आदित्यनाथ भी इसी राह पर आगे बढ़ रहे हैं। वो भी सीधे अपनी बात जनता के सामने रखते हैं। चाहे किसी फैसले की जानकारी देना हो या फिर सरकार की किसी योजना का जिक्र करना हो, योगी आदित्यनाथ सीधा संवाद करके लोगों को अपनी बात बताते हैं।

पीएम मोदी की तरह सीएम योगी भी लेते हैं कम नींद

पीएम मोदी की तरह सीएम योगी भी लेते हैं कम नींद

पीएम मोदी की तरह ही योगी आदित्यनाथ भी रात में बहुत कम नींद लेते हैं। जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ महज चार घंटे सोते हैं। वो देर रात सोने के लिए जाते हैं और सुबह जल्दी जग जाते हैं। उठने के बाद योगी सबसे पहले योग करते हैं। फिर नहा कर पूजा-पाठ करते हैं। उसके बाद ही आगे कुछ काम में जुटते हैं।

दोनों नेताओं की छवि कट्टर हिंदुत्वादी नेता की

दोनों नेताओं की छवि कट्टर हिंदुत्वादी नेता की

योगी आदित्यनाथ की छवि कट्टर हिंदुत्वादी मानी जाती है। उन्होंने सांसद रहते हुए गोरखपुर में हिंदू युवा वाहिनी का गठन किया था। हालांकि सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का रुख नरम नजर आया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी भी निवासी को जाति-धर्म के नाम पर निशाना नहीं बनाया जाएगा। सभी वर्ग के लोगों के हित में फैसले लिए जाएंगे। पीएम मोदी की भी छवि हिंदू नेता के तौर मानी जाती रही है।

विरोधियों पर सीधा निशाना साधने में आगे

विरोधियों पर सीधा निशाना साधने में आगे

प्रधानमंत्री मोदी की तरह ही योगी आदित्यनाथ भी बोलने में माहिर हैं। चाहे विरोधियों पर निशाना साधना हो या फिर किसी बड़े फैसले का ऐलान करना हो, योगी अपने ही अंदाज में बातों को रखते हैं। प्रधानमंत्री मोदी भी विरोधियों पर सीधा हमला करने से नहीं चूकते हैं।

इसे भी पढ़ें:- सीएम योगी ने ले ही लिया वो फैसला, जिसका सबको था इंतजार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
how UPCM yogi adityanath going like the pm modi path hindi news.
Please Wait while comments are loading...