यूपी विधानसभा चुनाव 2017: अखलाक के गांव बिसाहड़ा में आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह की रैली

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नोएडा। यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में महज 3 दिन बाकी हैं और सियासी दल सूबे का संग्राम जीतने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। ताबड़तोड़ रैलियों के दौर के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज दादरी के चर्चित गांव बिसाहड़ा में रैली करने जा रहे हैं। आपको बता दें कि बिसाहड़ा वही गांव है, जहां गोहत्या के आरोप में गांव के ही एक शख्स अखलाक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। शाम को चार बजे इस गांव में राजनाथ सिंह की रैली है।

rajnath singh

बिसाहड़ा गांव तब चर्चा में आया था जब 28 सितंबर 2015 को इस गांव में कथित रूप से गोहत्या करने और अपने घर में गोमांस रखने के आरोप में भीड़ ने अखलाक को उसके घर में ही पीट-पीट कर माल डाला था। भीड़ के हमले में अखलाक का बेटा दानिश भी बुरी तरह घायल हो गया था। इस घटना ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा था। मामले में गांव के ही 18 युवकों को गिरफ्तार किया गया था। मामले की गूंज संसद तक में सुनाई दी थी।

यूपी में 11 फरवरी को पहले चरण का मतदान

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शनिवार 11 फरवरी को होगा। पहले चरण के तहत यूपी के आगरा, अलीगढ़, बागपत, बुलंदशहर, एटा, फीरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, हाथरस, कासगंज, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली जिलों की 73 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। यूपी में कुल 7 चरणों में मतदान है। वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी। ये भी पढ़ें- पहले चरण में बीजेपी के सबसे ज्यादा उम्मीदवारों पर आपराधिक केस

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Home Minister Rajnath Singh will address a rally in Akhlaq village Bishada for UP Election 2017.
Please Wait while comments are loading...