VIDEO: राहुल गांधी के जन्मदिन पर जानिए उनका अमेठी वाला लव

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अमेठी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेसी तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। लेकिन इन संदर्भ में अमेठी के अंदर पिछले 13 वर्षों में राहुल गांधी को क्या पसंद है और यहां उनकी दिनचर्या क्या है आपको बताते हैं।

VIDEO: राहुल गांधी के जन्मदिन पर जानिए उनका अमेठी वाला लव

अमेठी में यहां होता है राहुल गांधी का ठहराव

आमतौर से अमेठी सांसद एवं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का अमेठी में आगमन के बाद ठहराव होता है मुंशीगंज स्थित संजय गांधी हास्पिटल में। यहां से राहुल गांधी कांग्रेसियों से लेकर अमेठी की जनता तक सीधा संवाद करते हैं। जनता दरबार लगता है, अमेठी की जनता उनसे सीधे मिलकर अपना दुःख-दर्द उनसे बया करती है।

सादा भोजन, अमेठी के समोसे और चबैना राहुल की खास पसंद

अगर बात इस पर की जाए की मुंशीगंज गेस्ट हाउस में राहुल गांधी की दिनचर्या क्या होती है तो वो कुछ इस प्रकार है। राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे के मुताबिक राहुल गांधी का रूटीन प्रोग्राम यानी खाना-पीना, आना-जाना सुरक्षा की दृष्टि से सावर्जनिक नहीं किया जा सकता। फिर भी कुछ हद तक उन्होंने राहुल गांधी की रियल लाइफ से संबंधित कुछ बातें शेयर की। राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे के मुताबिक सांसद राहुल गांधी सुबह उठने के बाद योगा भी करते हैं। इसके अलावा साइकिलिंग और रनिंग भी। उन्होंने बताया कि आमतौर से राहुल गांधी सुबह 6 बजे तक उठ जाते हैं और 9 बजे तक लोगों से मुलाकात का दौर शुरू हो जाता है। इस बीच सुबह वो हल्का नाश्ता लेते हैं और दिन के भोजन के समय अक्सर क्षेत्र में होने के कारण या तो लाई-चना या फिर समोसे खाते हैं। बताया जा रहा है कि राहुल को अमेठी के समोसे बहुत पसंद हैं, इसके अलावा रात के खाने में सादा खाना दाल और सब्जी को ही प्राथमिकता देते हैं। प्रतिनिधि चंद्रकांत दूबे की मानें तो राहुल गांधी को किताबें पढ़ने का शौक है जो कि वो देर रात एक-दो बजे तक जागकर पढ़ते हैं। दुबे बताते हैं कि धर्म दर्शन से जुड़ी किताबें राहुल की पहली पसंद हैं और इस पर राहुल को कमांड है।

अमेठी के पेड़े और मिल्क केक भी हैं राहुल की पसंद

अमेठी में क्षेत्र भ्रमण के दौरान लाई-चना (चबैना) और इसके साथ मिलने वाली चटनी राहुल गांधी बड़े शौक से खाते हैं। प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे की मानें तो अब तक 13 सालों में शायद ही अमेठी के कस्बों में कोई ऐसी दुकान बची हो जहां राहुल गांधी ने रुककर समोसे न खाए हों। यही नहीं अमेठी के पेड़े और मिल्ककेक भी राहुल गांधी की पसंद है। बताया जाता है कि अमेठी के कालिका धाम में अक्सर राहुल गांधी दर्शन को पहुंच जाते हैं और यहां 100 ग्राम पेड़े और मिल्क केक खरीदकर प्रसाद के तौर पर उसे जरूर खाते हैं।

देखिए VIDEO...

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Happy Birthday Rahul Gandhi, his Amethi Connection
Please Wait while comments are loading...