बोले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद- 2019 के लोकसभा चुनाव में भी रहेगा सपा-कांग्रेस का गठबंधन

Subscribe to Oneindia Hindi

मथुरा। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन 2019 के लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगा। यह बात कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने उत्तर प्रदेश स्थित मथुरा में कही। आजाद ने कहा कि यह गठबंधन, सांप्रदायिक शक्तियों को सत्ता में आने से रोकने के लिए बनाया गया है।

बोले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद- 2019 के लोकसभा चुनाव में भी रहेगा सपा-कांग्रेस का गठबंधन

उन्होंने यह भी कहा कि यह गठबंधन लोकसभा में भी जारी रहेगा। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष आजाद ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती की रैलियों में अब कम भीड़ आती है। इस दौरान आजाद ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहरी बाजपेयी की सराहना भी की।

आजाद ने कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए उनका नजरिया सकारात्मक था। कहा कि बाजपेयी ने कभी मुस्लिमों के प्रति कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की। कांग्रेस महासचिव आजाद ने कहा कि केंद्र सरकार की नोटबंदी नीति, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तानाशाही रवैये का परिणाम है।

आजाद ने कहा कि नोटबंदी से किसानों पर बुरा प्रभाव पड़ा। करीब 120 लोग बैंकों के बाहर अपना धन निकालने के लिए लगी लाइन में मर गए। आजाद ने पीएम मोदी पर युवाओं को नौकरी देने का वादा ना पूरा करने पर भी हमला किया।

बता दें कि 11 फरवरी को यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान संपन्न कराया जाएगा। ये भी पढ़ें: हाथरस की रैली में राहुल बोले, मेरे सवाल पर एक शब्द नहीं बोले पीएम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress leader Gulam Nabi Azad said Samajwadi Party and Congress tie-up to continue in 2019 Lok Sabha polls
Please Wait while comments are loading...