स्‍कूल में शर्मनाक सजा: होमवर्क न करने पर प्रिंसिपल ने उतरवाई छात्रों की स्‍कर्ट, कराया परेड

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नोएडा। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने गुरु और शिष्‍य के रिश्‍ते को शर्मसार कर दिया है। यहां एक सरकारी स्‍कूल की प्रिंसीपल ने होमवर्क पूरा ना करने पर छात्रों की स्‍कर्ट उतरावाई और फिर स्‍कूल के ग्राउंड में उनसे परेड कराई। मामला सामने आने के बाद अभिभावकों में खासा रोष है और वो प्रिंसिपल पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। फिलहाल मामला पुलिस के पास है।

स्‍कूल में शर्मनाक सजा: होमवर्क न करने पर प्रिंसीपल ने उतरवाई छात्रों की स्‍कर्ट, कराया परेड

जानकारी के मुताबिक सोनभद्र जिले के एक सरकारी स्‍कूल में कक्षा 8 में छात्र-छात्राओं को संस्‍कृत का होमवर्क दिया था। अगले दिन स्‍कूल में जब होमवर्क चेक किया जा रहा था तो पता चला कि 8 छात्राओं ने होमवर्क पूरा नहीं किया है। स्कूल में प्रिंसिपल को छात्राओं के होमवर्क न करने की शिकायत मिली तो वह आपा खो बैठी। प्रिंसिपल ने पहले उन छात्राओं की स्कर्ट उतरवाई और फिर उन्हें मुर्गा बनाकर स्कूल ग्राउंड में घुमाया। पढ़ें- जानिए कौन है कानपुर रेल हादसे में 150 मौतों का जिम्‍मेदार शमशुल हुदा

प्रिंसिपल का गुस्‍सा यहीं शांत नहीं हुआ। उन्‍होंने छात्राओं को भद्दी-भद्दी गालियां दी और फिर लातों से जमकर पीटा भी। इस दौरान छात्राएं प्रिंसिपल से माफी मांगती रहीं लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि जब छात्राओं को यह शर्मनाक सजा दी जा रही थी तब छात्र इस मंजर को देख रहे थे। इतना ही नहीं छात्रों ने इसका वीडियो भी बनाया। प्रिंसिपल ने छात्राओं को धमकी दी कि अगर फिर ऐसा किया तो लड़कियों की वीडियो इंटरनेट पर वायरल कर दी जाएगी। मामले पर संज्ञाम लेते हुए सोनभद्र के जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने फौरन स्कूल की आरोपी प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया। साथ ही उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Principal of a government school in Sonbhadra, district of Uttar Pradesh has been suspended for allegedly forcing a group of girl students to run laps of the playground without their skirts.
Please Wait while comments are loading...