BHU कैंपस में MA छात्र को जबरन पिलाई शराब, चलती कार में किया गैंगरेप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। यूपी की बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में एक छात्र के साथ गैंगरेप का मामला सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है। आरोप है कि 10 दिन पहले छात्र का अपहरण कर पांच लोगों ने गैंग रेप किया। पीड़ित छात्र BHU के हिंदी विभाग से एम.ए. कर रहा है।

rape

पीड़ित छात्र ने बताया कि 13 अगस्त की शाम वह बीएचयू के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट में कुछ मेडिकल रिपोर्ट लेने गया था. रिपोर्ट लेने जाते समय उसे दिनेश नाम के एक शख्स ने इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के सामने रोका। उसके साथ चार अन्य लोग भी थे। उन्होंने जबरन उसे एक कार में बैठा लिया। उसने बताया कि कार में यूनिवर्सिटी का लोगो लगा था।

पढ़ें: एचआरडी मंत्री प्रकाश जावडेकर ने दिया विवादित बयान

कैंपस में गाड़ी घुमाते रहे आरोपी

पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने उसे जबरन शराब पिलाई और फिर बारी-बारी से उसके साथ कुकर्म किया। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान वे लोग कैंपस में ही कार घुमाते रहे। रास्ते में किसी भी पेट्रोलिंग वैन या सिक्योरिटी गार्ड ने कार को नहीं रोका। बाद में वे लोग उसे एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट के सामने ग्राउंड पर फेंक कर चले गए। मेडिकल रिपोर्ट में छात्र से रेप की पुष्टि हुई है।

पढ़ें: 7 लोगों के साथ शारीरिक संबंध बनाते पकड़ी गई कतर की राजकुमारी

चार दिन बाद पुलिस ने दर्ज किया केस

पीड़ित ने तत्काल 100 नंबर डायल कर पुलिस को इसकी सूचना दी और एक लिखित शिकायत भी दी, लेकिन पुलिस को केस दर्ज करने में चार दिन लग गए। छात्र का आरोप है कि बीएचयू प्रशासन और पुलिस ने उससे मामले को दबाने के लिए कहा था।

पढ़ें: PAK की तारीफ करने पर अभिनेत्री रम्या पर देशद्रोह का केस

पुलिस ने रविवार को बलिया में रहने वाले छात्र के रिश्तेदारों को बुलाया। पीड़ित छात्र के पिता पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन से मदद की आस लगाकर चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनकी मदद कोई नहीं कर रहा।

'प्रॉक्टर बोले पुलिस काम नहीं कर रही, हम क्या करें'

बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर सत्येंद्र कुमार सिंह ने कहा, 'हमें घटना की जानकारी है। इस मामले में हम क्या कर सकते हैं, जब पुलिस ही जांच में देरी कर रही है।' उन्होंने कहा कि अभी वाइस चांसलर बाहर गए हैं, जल्द ही घटना की जांच के लिए कमेटी बनाई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

पढ़ें: फिर बोली मशहूर अभिनेत्री रम्या- पाकिस्तान नर्क नहीं है, माफी मांगने का सवाल ही नहीं

वीसी ने दिया साइबर लाइब्रेरी बंद करने का आदेश

बता दें कि बीएचयू के वीसी प्रो. गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने हाल ही में एक आदेश जारी करके यूनिवर्सिटी की साइबर लाइब्रेरी रात में बंद करने का आदेश दिया था। उन्होंने कहा था कि रात में ज्यादातर छात्र लाइब्रेरी में जाकर पोर्न देखते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gang rape with a male student in banaras hindu university before 10 days in campus. Police took four days to register a case.
Please Wait while comments are loading...