सीएम के ऐलान से पहले काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे मनोज सिन्हा

आज शाम 5 बजे लखनऊ में भाजपा विधायक दल की बैठक है, जिसमें सीएम के नाम का ऐलान होगा। इसके बाद रविवार दोपहर 2:15 बजे शपथग्रहण समारोह होगा।

Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में जीत का परचम लहराने के बाद भारतीय जनता पार्टी आज शाम 5 बजे सूबे का सीएम चुनेगी। इस बीच मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे केंद्रीय मंत्री और गाजीपुर से सांसद मनोज सिन्हा शनिवार सुबह वाराणसी पहुंचे। सिन्हा ने यहां काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव मंदिर और संकट मोचन मंदिर में पूजा अर्चना की। हालांकि इस दौरान पत्रकारों ने जब उनसे सीएम पद को लेकर सवाल पूछे तो वे बिना कोई जवाब दिए निकल गए।

manoj sinha

आपको बता दें कि आज शाम 5 बजे लखनऊ में भाजपा विधायक दल की बैठक है, जिसमें सीएम के नाम का ऐलान होगा। शनिवार शाम को सीएम के नाम का ऐलान होने के बाद रविवार दोपहर 2:15 बजे शपथग्रहण समारोह होगा। सूत्रों की मानें तो यूपी के मुख्यमंत्री पद के लिए मनोज सिन्हा का नाम करीब-करीब तय हो चुका है। केवल औपचारिक ऐलान बाकी है। हालांकि शुक्रवार को जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या वे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं तो उन्होंने कहा कि वे सीएम पद की रेस में नहीं हैं।

माना जा रहा है कि भाजपा राज्य में मुख्यमंत्री के साथ-साथ दो उप मुख्यमंत्री नियुक्त करने पर भी विचार कर रही है। इनमें एक पिछड़ी और एक अगड़ी जाति का डिप्टी सीएम होगा। इसके पीछे वजह है कि बीजेपी को 2019 के लोकसभा चुनाव की रणनीति का भी ध्यान रखना है। फिलहाल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर जिन नामों पर चर्चा चल रही है, उनमें केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केशव प्रसाद मौर्य, सुरेश खन्ना, दिनेश शर्मा, योगी आदित्यनाथ का नाम भी शामिल है। ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: यूपी के CM होंगे मनोज सिन्‍हा, औपचारिक ऐलान बाकी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Union Minister Manoj Sinha prayed at Kaal Bhairav and Kashi Vishvanath temples in Varanasi.
Please Wait while comments are loading...