पीएम मोदी की 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' योजना जालसाजों के निशाने पर

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बरेली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना 'बेटी बचाओ बेटी पढाओं' जालसाजों निशाने पर है। बरेली में जालसाजों ने इस योजना के फर्जी फार्म लोकवाणी केंद्र पर मनमाफिक दामों पर बेचना भी शुरू दिए थे लेकिन मामला पुलिस संज्ञान में आते ही पुलिस ने ऐसे फार्म की बिक्री पर रोक लगा दी है। बरेली के सीबी गंज थाना क्षेत्र में पुलिस को खबर मिली थी पिछले दो दिनों से बेटी बचाओं बेटी पढाओं योजना के अन्तर्गत मिलने वाले दो लाख के लोन के फर्जी फार्म लोकवाणी केंद्रों पर धड़ल्ले से बिक रहे है। लोग फार्म को भरकर बड़ी संख्या में महिला विकास मंत्रालय के नाम पोस्ट कर रहे है।

बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ मोदी की योजना जालसाजों के निशाने पर

हालत तब बिगड़ गए जब लोग बड़ी संख्या में अपने फार्म पोस्ट करने के लिए सीबी गंज डाकघर पहुंचे। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लोगों को यह समझाया कि इस योजना के फार्म महिला बाल विकास मंत्रालय ने जारी नहीं किए बल्कि किसी ने फर्जी तरीके से फार्म को बेचकर लाभ लेने की कोशिश की है। पुलिस ने नागरिकों की मदद से लोगों को समझाया और वापस भेजा।

खबर के अनुसार थाना सीबी गंज क्षेत्र के लोग बेटी बचाओ बेटी पढाओं योजना के फार्म लोकवाणी केंद्रों से दो से 20 रुपए के फार्म इसलिए खरीद रहे थे ताकि उन्हें आसानी से दो लाख रुपए तक ऋण मिल सके। लोगों ने फार्म को खरीदकर अपने स्थानीय सभासद से सत्यापन करने के साथ महिला बाल विकास मंत्रालय को अपने आवेदन भी भेजे। आपको बताते चले कि इस तरह का मामला हापुड़ में भी कुछ दिन पहले सामने आ चुका है। 
पढ़ें- बरेली: गैंग रेप के आरोपियों को मिली सजा, मकान मालिक ने दोस्त के साथ मिलकर दिया था घटना को अंजाम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
fraud in pm modi beti padhao beti bachao yojana
Please Wait while comments are loading...