जनता से करोड़ों रुपए लूट फाइनेंस कंपनी हुई फरार, लोन दिलाने का दे रही थी झांसा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। लोन दिलाने का झांसा देकर एक फाइनेंस कंपनी जनता का करोडों रुपया लेकर रफूचक्कर हो गई। शिकायत दर्ज करवाने के लिए लोग उपभोक्ता फोरम और अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं। कानपुर के रेल बाजार थाना क्षेत्र में जननी ग्रुप (जीसीपीएल) नाम से फाइनेंस कंपनी का ऑफिस खोला गया था। इस कंपनी ने उत्तर प्रदेश के लगभग 25 जिलों में भी अपना ऑफिस खोला और कई कर्मचारियों को नौकरी पर रखा। कर्मचारियों के माध्यम से आम जनता को लोन दिलाने के नाम पर उनसे पैसे लिए गए।

Read more: 45 दिन पहले डिलीवरी के दौरान हुई थी युवती की मौत, जानिए कब्र खोदकर क्‍यों निकाली गई लाश

जनता से करोड़ों रुपए लूट फाइनेंस कंपनी हुई फरार, लोन दिलाने का दे रही थी झांसा

जब कंपनी के पास करोडों रुपए जमा हो गए तो वो बंदकर फरार हो गई। जिन लोगों ने अपना रुपया कंपनी में जमा किया था जब उनको पता चला तो उनके होश उड़ गए। लोग जब कंपनी ऑफिस पहुंचे तो वहां पर ताला बंद मिला। कंपनी ने ना तो कर्मचारियों को वेतन दिया और ना तो लोगों का जमा पैसा वापस किया। अब जनता अपनी शिकायत लेकर उपभोक्ता फोरम और प्रशासनिक अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उन्हें केवल आश्वासन ही मिल रहा है।

जननी ग्रुप फाइनेंस कंपनी में काम करने वाले एजेंट ने जिन लोगों से पैसा लेकर लिया था अब वो लोaग उनसे अपना पैसा वापस मांग रहे हैं लेकिन सारा पैसा लेकर कंपनी भाग चुकी है। अब इस बात कि शिकायत लेकर कंपनी के एजेंट अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं। एडीएम सिटी केपी सिंह का कहना है कि ठगी का मामला है। इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

Read more: SC के आदेश को ताक पर रख धड़ल्ले से बिक रहा है तेजाब, जमीनी विवाद में एसिड अटैक की एक और घटना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fraud Bank looted crores of rupees from public in Kanpur
Please Wait while comments are loading...