यूपी चुनाव के बाद भाजपा कराएगी राम मंदिर का निर्माण

पूर्व भाजपा सांसद राम विलास दास वेदांती ने कहा कि यूपी चुनाव के बाद भाजपा बनवाएगी राम मंदिर, चुनाव के बाद भाजपा लाएगी विधेयक

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चुनाव के ऐलान के बाद ही राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर से गर्मा गया है। श्री राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य व भाजपा के पूर्व सांसद डॉ रामविलास दास वेदांती ने कहा कि इस चुनाव के बाद भाजपा अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कराएगी। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने हाल ही में अपने संबधन में इस बात के साफ संकेत दे दिए हैं कि वह कानून के रास्ते राम मंदिर का निर्माण कराएंगे।

ram temple

राम विलास वेदांती ने कहा कि अगर भाजपा इस बार राम मंदिर का निर्माण नहीं कराती है तो वह कभी भी मंदिर का निर्माण नहीं करा पाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा अगर इस बार मंदिर निर्माण के लिए विधेयक नहीं ला पाई तो मंदिर कभी नहीं बन पाएगा। वेदांती ने कहा कि भाजपा के पास इस बार केंद्र में बहुमत हासिल है लिहाजा राज्य में सरकार आने के बाद केंद्र और राज्य दोनों ओर से राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो सकता है। उन्होंने कहा कि अगर राज्यसभा में भाजपा को बहुमत नहीं मिलता है तो केंद्र सरकार राज्यसभा और लोकसभा की संयुक्त बैठक बुलाकर राम मंदिर के निर्माण के लिए मतदान करा सकती है। वेदांती ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि इस बार भाजपा सरकार मंदिर निर्माण करने के लिए विधेयक जरूर लाएगी।

इसे भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव 2017: मुलायम सिंह यादव के चुनाव प्रचार को लेकर राम गोपाल यादव ने दिया बड़ा बयान

आपको बता दें कि भाजपा के घोषणा पत्र को जारी करते वक्त भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि हम राम मंदिर को बनाने के लिए कोर्ट के फैसले का इंतजार करेंगे। कोर्ट के फैसले या आपसी सहमति से ही मंदिर का निर्माण हो सकता है और हम कोशिश करेंगे कि इन रास्तों के जरिए राम मंदिर का निर्माण कराया जाए। गौर करने वाली बात है कि राम मंदिर का मुद्दा भाजपा ने लोकसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है, उस वक्त भी पार्टी ने कोर्ट के फैसले के आधार पर राम मंदिर के निर्माण की बात कही थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former BJP MP says BJP will construct Ram temple after UP election. Ram Vedanti says party will come with a draft to built Ram temple.
Please Wait while comments are loading...

LIKE US ON FACEBOOK