यूपी में घूम रहा है एक सांप जिसपर है 5 हजार रुपए का इनाम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में लोगों को एक खास सांप की तलाश है। ये सांप 5 हजार रुपए का इनामी है। यहां के खिरिया दक्षिण गांव में रहने वाले एक किसान ने दावा किया है कि इस सांप ने दो सालों में उसके बेटे को 4 बार काटा है और जो उसे पकड़कर लाएगा उसे इनाम के तौर पर 5 रुपए नकद दिया जाएगा। किसान का नाम सुरेंद्र कुमार (45) है। सुरेंद्र ने अपने घर के बाहर दो बॉडीगार्ड भी तैनात किए हैं ताकि सांप अंदर न घुस सके। वहीं इस मामले को लेकर गांव भर में अलग-अलग चर्चाएं हैं।

बदला लेने के लिए बार-बार काट रहा है सांप

बदला लेने के लिए बार-बार काट रहा है सांप

सुरेंद्र कुमार सांप की वजह से परेशान हो चुके हैं। उन्‍होंने घर के अंदर हर वो इंतजाम कर रखा है जिससे सांप उनके बेटे बृजभान (21) तक न पहुंच सके। खिरिया दक्षिण गांव के लोगों का भी मानना है कि सांप बार-बार सुरेंद्र के बेटे को काट रहा है। गांव में चर्चा है कि सांप ऐसा बदला लेने के लिए कर रहा है।

Uttar Pradesh के एक सांप पर है 5 हज़ार रु का ईनाम, Know Why | वनइंडिया हिंदी
2015 में बृजभान ने मारा था एक सांप

2015 में बृजभान ने मारा था एक सांप

सुरेंद्र के परिवार के मुताबिक बृजभान ने अक्‍टूबर 2015 में एक सांप को मार दिया था। इसके एक साल बाद नवंबर 2016 में, बृजभान को सांप ने काटा। बृजभान का मानना है कि यह उस सांप का साथी था जिसे उसने मारा था। बृजभान का दावा है कि उसे इस साल मई, जुलाई और अगस्त के पहले हफ्ते में भी उसी सांप ने काटा है।

सांप अकसर घर में आता है और गायब हो जाता है

सांप अकसर घर में आता है और गायब हो जाता है

सुरेंद्र का कहना है कि 'यह सांप मेरे बेटे को इसलिए काट रहा है क्योंकि बेटे ने उसके साथी को मारा। उसे बीते 2 साल में सांप 4 बार काट चुका है और अब हम और जोखिम नहीं उठा सकते हैं।' इसलिए सांप को पकड़कर लाने वाले को 5 हजार रुपए इनाम के तौर पर दिया जाएगा। इतना ही नहीं कुमार के परिवारवालों का यह भी दावा है कि सांप अक्सर घर में आता है और फिर अचानक गायब हो जाता है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farmer announces Rs 5k ‘bounty’ on snake that bit son 4 times in Shahjahanpur.
Please Wait while comments are loading...